उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षा में पकड़ा गया मुन्ना भाई, मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय (यूओयू) की परीक्षा में सोमवार को उडऩदस्ते ने मुन्नाभाई को धर दबोचा। पकड़ा गया युवक किसी अन्य परीक्षार्थी की जगह परीक्षा दे रहा था। मामले में दोनों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 06:06 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 06:06 PM (IST)
उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षा में पकड़ा गया मुन्ना भाई, मुकदमा दर्ज
यूओयू की परीक्षा में सोमवार को उडऩदस्ते ने मुन्नाभाई को धर दबोचा! फोटो साभार इंटरनेट

हल्द्वानी, जेएनएन : उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय (यूओयू) की परीक्षा में सोमवार को उडऩदस्ते ने मुन्नाभाई को धर दबोचा। पकड़ा गया युवक किसी अन्य परीक्षार्थी की जगह परीक्षा दे रहा था। मामले में दोनों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

यूओयू के तलवाड़ी डिग्री कॉलेज में बनाए गए परीक्षा केंद्र में सोमवार को सुबह की पाली में बीए तृतीय वर्ष की परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस दौरान विवि के आंतरिक उडऩदस्ते की टीम ने चैकिंग की दौरान एक परीक्षार्थी के दस्तोवज जांचे। जिसमें गड़बड़ी पाई गई। कड़ी पूछताछ पर पता चला कि परीक्षा में बैठे छात्र का नाम चंदन गिरी पुत्र गोपाल सिंह, ग्राम ( रटीसीर) गचकोट, बागेश्वर है जबकि मनोज सिंह पुत्र पुष्कर सिंह गुसाईं, ग्राम हरतोली, पो. तलवाड़ी, चमोली को परीक्षा में शामिल होना था।

मामले में युवक से पूछताछ व सभी साक्ष्यों के आधार पर परीक्षा केंद्र अध्यक्ष ने फर्जी परीक्षार्थी और असल परीक्षार्थी दोनों युवकों पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी ने सभी परीक्षा केंद्रों के अध्यक्षों से इस तरह की गड़बडिय़ों से बचने के लिए कड़ाई से सभी परीक्षार्थियों की जांच करने को कहा। कहा कि इस तरह के फर्जी मामलों में लिप्त लोगों को जरा भी बख्सा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी