पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को मिले आर्थिक पैकेज, विधायक राम सिंह कैड़ा ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज को बताई समस्या

विधायक राम सिंह कैड़ा ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से विधानसभा क्षेत्र में पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को आर्थिक पैकेज देने की मांग की है। विधायक ने कहा कि भीमताल धारी रामगढ़ और ओखलकांडा क्षेत्र में पर्यटन संबंधी कारोबार कोरोना की वजह से ठप हो चुका है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 11:32 AM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 11:32 AM (IST)
पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को मिले आर्थिक पैकेज, विधायक राम सिंह कैड़ा ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज को बताई समस्या
लोगों के पास अब आय का कोई साधन नहीं बचा है। बैंकों की किस्त चुकाना मुश्किल हो गया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से विधानसभा क्षेत्र में पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को आर्थिक पैकेज देने की मांग की है। विधायक ने कहा कि भीमताल, धारी, रामगढ़ और ओखलकांडा क्षेत्र में पर्यटन संबंधी कारोबार कोरोना की वजह से ठप हो चुका है।

पर्यटन मंत्री से हुई वार्ता में विधायक कैड़ा ने उन्हें बताया कि भीमताल विस क्षेत्र में अधिकांश लोग पर्यटन कारोबार से जुड़े हुए हैं, लेकिन बीते दो साल से कोरोना संक्रमण के कारण क्षेत्र में पर्यटकों का आना बंद हो गया है। ऐसे में होटल कारोबारियों, नाव चालक, रेस्टोरेंट मालिकों, पैराग्लाइडर संचालकों की आमदनी ठप हो गई है। लोग बड़ी संख्या में बेरोजगारी की कगार पर आ गए हैं। उनके सामने रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है।

विधायक ने बताया कि कई लोगों ने बैंकों से लोन लेकर अपना रोजगार शुरू किया था, मगर, कोरोना ने इसे भी बर्बाद कर दिया है। लोगों के पास अब आय का कोई साधन नहीं बचा है। बैंकों की किस्त चुकाना मुश्किल हो गया है। भीमताल, नौकुचियाताल, रामगढ़, मुक्तेश्वर क्षेत्र के हजारों लोग केवल पर्यटकों पर आश्रित है। नाव चालकों ने अपनी कमाई नाव की रिपेयङ्क्षरग और लाइसेंस नवीनीकरण में खर्च कर दी, अब उनके पास भी रोजगार नहीं है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी