क्रिसमस की रात चेकिंग के दौरान घायल हुए सब इंस्पेक्टर हार गए मौत से जंग nainital news

बाइक की टक्कर से जख्मी टीपीनगर चौकी प्रभारी नरेश पाल सिंह (48) ने सोमवार को बरेली के राम मूर्ति अस्पताल में दम तोड़ दिया। वह छह दिन से मौत से जंग लड़ रहे थे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 30 Dec 2019 08:38 PM (IST) Updated:Mon, 30 Dec 2019 08:38 PM (IST)
क्रिसमस की रात चेकिंग के दौरान घायल हुए सब इंस्पेक्टर हार गए मौत से जंग nainital news
क्रिसमस की रात चेकिंग के दौरान घायल हुए सब इंस्पेक्टर हार गए मौत से जंग nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : बाइक की टक्कर से जख्मी टीपीनगर चौकी प्रभारी नरेश पाल सिंह (48) ने सोमवार को बरेली के राम मूर्ति अस्पताल में दम तोड़ दिया। वह छह दिन से मौत से जंग लड़ रहे थे। मूल रूप से उप्र के मुरादाबाद जिले के मुंडापांडे के रहने वाले नरेश पाल सिंह का परिवार वर्तमान में काशीपुर में रहता है। नरेश वर्ष 1990 में पुलिस विभाग में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुए थे।

वर्ष 2007 में रैंकर्स भर्ती परीक्षा पास कर वह दारोगा बने। 13 दिसंबर को वह रामनगर से तबादले पर हल्द्वानी में टीपीनगर चौकी प्रभारी बनाए गए। 25 दिसंबर की रात देवलचौड़ चौराहे पर वाहनों की चेकिंग के दौरान उन्होंने हल्द्वानी की ओर से बिना हेलमेट आ रहे बाइक सवार दो युवकों को रोकना चाहा। चालक ने बाइक रोकने के बजाय नरेश को टक्कर मार दी और फरार हो गए। एसटीएच में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें कृष्णा अस्पताल रेफर कर दिया गया। सिर पर गंभीर चोट होने पर परिजनों ने 26 दिसंबर को नरेश को बरेली के भोजीपुरा स्थित राममूर्ति अस्पताल में भर्ती कराया। सोमवार शाम नरेश का निधन हो गया।

दोनों युवकों पर चलेगा हत्या का मुकदमा

पुलिस अफसरों के मुताबिक नरेश को टक्कर मारने वाले बाइक सवार गोरापड़ाव निवासी पिंटू जोशी व देवला तल्ला गौलापार निवासी सूरज को गिरफ्तार कर लिया गया है। कांस्टेबल रविंद्र खाती की ओर से दोनों आरोपितों के विरुद्ध राजकीय कार्य में बाधा डालकर दारोगा पर जानलेवा हमला करने की धारा 332, 333 व 307 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था। दारोगा की मृत्यु होने पर दोनों आरोपितों के विरुद्ध हत्या के आरोप में मुकदमे को परिवर्तित कर आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : बिहार निवासी एसएसबी जवान ने अपनी राइफल से खुद को उड़ाया, हाल ही में छुट्टी से लौटा था

chat bot
आपका साथी