Udham Singh Nagar : विवाहिता की मौत के बाद पिता ने लगाए सनसनीखेज आरोप, पति सहित सात लोगों के खिलाफ मुकदमा

Udham Singh Nagar news गुरुवार रात संदिग्ध परिस्थिति में किरन कश्यप पत्नी नरेंद्र कश्यप की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। उसका शव कमरे में चुन्नी के फंदे पर लटका मिला था। पुलिस ने दामाद सास ससुर ननद व देवर सहित सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Sep 2022 09:45 AM (IST) Updated:Sat, 24 Sep 2022 09:45 AM (IST)
Udham Singh Nagar : विवाहिता की मौत के बाद पिता ने लगाए सनसनीखेज आरोप, पति सहित सात लोगों के खिलाफ मुकदमा
Udham Singh Nagar news : पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जागरण संवाददाता, किच्छा : Udham Singh Nagar news :विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत के मामले में पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मृतका के पिता के प्रार्थना पत्र पर पुलिस ने शुक्रवार रात दामाद, सास, ससुर, ननद व देवर सहित सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

चुन्नी के फंदे से लटकता मिला था शव

गुरुवार रात संदिग्ध परिस्थिति में किरन कश्यप पत्नी नरेंद्र कश्यप की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। उसका शव कमरे में चुन्नी के फंदे पर लटका मिला था।

दहेज के लिए किया जा रहा था प्रताड़ित

पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बुद्ध विहार मझौला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश निवासी डिगपाल सिंह ने कहा कि उसने अपनी पुत्री किरन कश्यप का विवाह 30 नवंबर 2019 को सौनेरी वार्ड किच्छा निवासी नरेंद्र कश्यप पुत्र नत्थू लाल के साथ किया था। आरोप है दहेज का ताना देकर उसकी पुत्री को लगातार विवाह के बाद प्रताड़ित किया जा रहा था। लोक लाज के भय से वह सब सहन करता गया और उनकी मांग को भी पूरा किया। उसके दामाद नरेन्द्र ने कार की मांग करते हुये शादी तोड़ने की धमकी दी थी।

जमीन बेचकर कार खरीदने को दिए पैसे

डिगपाल सिंह ने बताया कि उसने अपनी बेटी का वैवाहिक जीवन बचाने के लिए जमीन बेचकर नरेंद्र को कार के लिये नकद पैसे दिए। उसके बाद भी दहेज लोभियों का मन नहीं भरा और उसकी बेटी के साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया था। बाद में हुई पंचायत में दामाद नरेन्द्र के माफी मांग भविष्य में मारपीट न करने का भरोसा दिलाने पर उन्होंने अपनी बेटी को उसके साथ भेज दिया था।

नया मकान बनाने को पति मांग रहा था पांच लाख रुपये

अगस्त माह में भी दामाद नरेंद्र ने किरन को प्रताड़ित करते हुए नया मकान बनाने की एवज में पांच लाख की मांग की थी, जिस पर उसने 10 अगस्त को पांच लाख रुपये की व्यवस्था कर नरेंद्र को दी थी। आरोप है पति नरेंद्र कश्यप, ससुर नत्थू लाल, सास सुमित्रा देवी, देवर जितेंद्र व कीर्ति, ननद छाया व भावना ने एक राय होकर किरन की हत्या कर उसे आत्महत्या दिखाने के लिये शव को फंदे से लटका दिया।

chat bot
आपका साथी