सतगुरु का संदेश, ऐसी करनी करो जिससे प्रभु प्राप्त हो

हल्द्वानी में समता योग आश्रम के 59वें वार्षिकोत्सव पर आयोजित किए गए दो दिवसीय समता सत्संग सम्मेलन का शनिवार को समापन हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 05:30 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 05:30 AM (IST)
सतगुरु का संदेश, ऐसी करनी करो जिससे प्रभु प्राप्त हो
सतगुरु का संदेश, ऐसी करनी करो जिससे प्रभु प्राप्त हो

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: समता योग आश्रम के 59वें वार्षिकोत्सव पर आयोजित किए गए दो दिवसीय समता सत्संग सम्मेलन का शनिवार को समापन हुआ। इस मौके पर संगत ने सतगुरु महात्मा मंगतराम की पांच वाणियों को जीवन में अपनाने का संकल्प लिया। साथ ही देश के विभिन्न प्रांतों से आई विचारकों ने संगत समतावाद पर अपने विचार प्रकट किए।

रामपुर रोड स्थित समता आश्रम में आयोजित सम्मेलन के दूसरे दिन हरियाणा से आए प्रेमी भाई राजू ने महामंत्र का उच्चारण कर लोगों को सादगी, सत्य, सेवा, सत्संग व सतसिमरन को अपनाने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद अशोक सडाना ने ईश्वर की महिमा के बारे में बताया। साथ ही कांति बख्शी ने जीवन का आधार एवं सदाचार से जीवन कैसे जिया जाए इस बारे में अपने विचार रखे। प्रदीप कक्कड़ ने महात्मा की वाणी पर बोलते हुए कहा कि ऐसी करनी करो, जिससे प्रभु प्राप्त हो। विकास सचदेवा ने कहा कि महात्मा मंगतराम ने जगत के कल्याण के लिए ईश्वरीय वाणी दो ग्रंथों की रचना की। उन्होंने ग्रंथों के माध्यम से मानव जीवन के सही स्वरूप के बारे में बताया। सम्मेलन में के अंत में वैराग्य वाणी एवं आरती के बाद भंडारा आयोजित किया गया। इस अवसर पर सेठ लाल देवानंद सिंधी, रमेश कालरा, राजीव मल्होत्रा, लख्मी चंद आसवानी, संजय राजपाल, भोला लांबा, डॉ. सुभाष मेहता, मनोज मिश्रा सहित अन्य लोग मौजूद रहे। गोलज्यू मंदिर में महायज्ञ, उमड़ी भक्तों की भीड़

जासं, नैनीताल : धारी तहसील के पुटगांव में प्राचीन गोलज्यू मंदिर में आयोजित महायज्ञ में नैनीताल, हल्द्वानी, रुद्रपुर व समीपवर्ती ग्रामीण श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। गुरुजी विजेंद्र पांडे निराहार 36 दिन तक साधना में लीन रहे। इस मौके पर विशाल भंडारा भी आयोजित किया गया।

मंदिर समिति के अध्यक्ष पंकज कुलौरा ने बताया कि लगातार 12 घंटे का हवन आयोजित किया गया। साथ ही अन्य धार्मिक अनुष्ठान भी हुए। इस मौके पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल, प्रधान सीमा बर्गली, हेमंत बोरा, ललित पंत, बची सिंह, दिग्विजय सिंह बिष्ट, कैलाश अधिकारी, रामदत्त पनेरू, आनंद सिंह फत्र्याल, किरन जीना, हरेंद्र पडियार, यशवंत सिंह समेत आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी