नैनीताल के कलाकारों से सजी फिल्म 'डियर' दिखाई जाएगी लंदन फिल्म फेस्टिवल में

नगर के कलाकारों से सजी फिल्म डियर लंदन फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी। पटना निवासी आयुषी स्वर्ण इसकी निर्माता-निर्देशक हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 15 Sep 2019 08:01 AM (IST) Updated:Sun, 15 Sep 2019 08:01 AM (IST)
नैनीताल के कलाकारों से सजी फिल्म 'डियर' दिखाई जाएगी लंदन फिल्म फेस्टिवल में
नैनीताल के कलाकारों से सजी फिल्म 'डियर' दिखाई जाएगी लंदन फिल्म फेस्टिवल में

नैनीताल, जेएनएन : नगर के कलाकारों से सजी फिल्म 'डियर' लंदन फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी। पटना निवासी आयुषी स्वर्ण इसकी निर्माता-निर्देशक हैं। इस फिल्म में नैनीताल के कलाकार अनिल घिल्डियाल व बलविंदर कौर राना लीड रोल में हैं। नैनीताल की शिवांगी, कोमल व अन्य कलाकारों ने भी इस फिल्म में अभिनय किया है। 

नगर के रंगकर्मी राजेश साह की पहल पर इसी साल एफटीआइ की ओर से फिल्म फेस्टिवल आयोजन के साथ ही मोबाइल फिल्म मेकिंग की प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित की गई, जिसमें पटना की फिल्म निर्माता-निर्देशकआयुषी स्वर्ण भी आई थीं। रंगकर्मी घिल्डियाल के अनुसार, डियर की कहानी पोस्ट ऑफिस से रिटायर्ड व्यक्ति की कहानी है, जो बमुश्किल अपने नाती से मोबाइल फोन चलाना सीख जाता है। कॉलेज के दिनों में उसे एक लड़की से प्रेम हो जाता है, जो अब प्रोफेसर पद से रिटायर हो गई है। एक दिन उसका नाती उसका नंबर मिला देता है तो प्रोफेसर से संपर्क हो जाता है, जो अभी तक अविवाहित है, फिर उन्हें पुराने दिनों की याद आ जाती है, जब रानीखेत एक ही गाड़ी में जाते हैं तो जेब में पैसे नहीं होने पर रास्ते में ही उतार दिए जातेे हैं। 

यह भी पढ़ें : पिथौरागढ़ में बड़े विमानों को उतारने की तैयारी, कनाडा के विशेषज्ञों का एयरोनॉटिकल सर्वे पूरा

यह भी पढ़ें : बारिश के कारण रास्‍ता बंद, पिथौरागढ़ के इस गांव में दो दिन पूर्व तक नहीं उठी मृतक की अर्थी

chat bot
आपका साथी