उत्तराखंड के इस जिले में 95 प्रतिशत किशोरों को लग चुकी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। जिसको लेकर जिला प्रशासन भी सजग हो गया है। स्टेजिंग एरिया पर चेकिंग हो रही है। वहीं नगर पालिका तहसील और विकास खंड सभागार पर प्रीकाशन डोज लगाई जा रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 01:51 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 01:51 PM (IST)
उत्तराखंड के इस जिले में 95 प्रतिशत किशोरों को लग चुकी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज
Coronavirus Vaccination Bageshwar news : 15 से 18 वर्ष के 95 प्रतिशत किशाेरों का वैक्सीनेशन हो चुका है।

बागेश्वर, जागरण संवाददाता : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने और ओमिक्रोन का प्रभाव कम करने के लिए उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में किशोरों के वैक्सीनेशन काम तेजी से चल रहा है। 15 से 18 वर्ष के 95 प्रतिशत किशाेरों का वैक्सीनेशन हो चुका है। जिले में प्रीकाशन डोज भी लगाई जा रही है। दूसरी डोज 107 प्रतिशत हो चुकी है। इस दौरान लोगों को स्वास्थ्य विभाग कोविड गाइडलाइन का पालन करने के लिए भी प्रेरित कर रहा है।

कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। जिसको लेकर जिला प्रशासन भी सजग हो गया है। स्टेजिंग एरिया पर चेकिंग हो रही है। वहीं, नगर पालिका, तहसील और विकास खंड सभागार पर प्रीकाशन डोज लगाई जा रही है। इसके अलावा 16 से अधिक स्थानों पर दूसरी डोज के साथ ही 15 से 18 वर्ष के किशोरों को पहली डोज लगाने का काम युद्धस्तर से चल रहा है। प्रतिरक्षण अधिकारी वैक्सीनेशन डा. प्रमोद सिंह जंगपांगी ने बताया कि अब तक 13194 किशोरों को पहली डोज लगा दी गई है। 95 प्रतिशत लक्ष्य पूरा हो गया है। जबकि 13993 को पहली डोज लगनी थी। जिसे शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। प्रीकाशन डोज 4282 को लगा दी है। इसके अलावा दूसरी डोज 107 प्रतिशत पहुंच गई है।

सीएमओ, बागेश्वर डा. सुनीता टम्टा ने बताया कि ओमिक्रोन से बचाव और रोकथाम के लिए लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। भीड़भाड़ वाले इलाकों से उन्हें बचना होगा। होम आइसालेशन पर रहने वालों को भी सावधानी बरतनी है। साबुन से हाथ धोने हैं। सैनिटाइजेशन करना है। शारीरिक दूरी और मास्क पहनकर ही घरों से जरूरी काम के लिए बाहर निकलना है।

chat bot
आपका साथी