नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमित दो मरीजों मौत, जिले में 40 नए मामले

कोरोना संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को ही 40 लोग संक्रमित पाए गए और दो मरीजों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 09:30 PM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 09:30 PM (IST)
नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमित दो मरीजों मौत, जिले में 40 नए मामले
नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमित दो मरीजों मौत, जिले में 40 नए मामले

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को ही जिले में 40 नए मामले सामने आए। वहीं एसटीएच में दो मरीजों की मौत हो गई।

स्टेट हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, जिले में 1114 लोगों की जांच रिपोर्ट जारी हुई। इसमें से 40 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं डा. सुशीला तिवारी कोविड अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. अरुण कुमार जोशी ने बताया कि दो मरीजों की मौत भी हुई है। इसमें हल्द्वानी निवासी 52 वर्षीय महिला है, जो 30 अक्टूबर से भर्ती थी। उसे कोरोना के अलावा हृदय समेत सांस रोग व निमोनिया भी था। इसके अलावा गदरपुर के 61 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज की भी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अस्पताल में इस समय 91 संक्रमित मरीज भर्ती हैं। इसमें से 49 की हालत गंभीर है, जो कई अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त हैं।

सरकारी स्कूलों में सैंपलिंग, प्राइवेट का पता नहीं

कोरोना संक्रमण बढ़ने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी स्कूलों में भी सैंपलिंग को लेकर व्यापक अभियान शुरू कर दिया है। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रश्मि पंत ने बताया कि पहले चरण में सभी सरकारी स्कूलों में सैंपलिंग की जाएगी। कुछ स्कूलों में जांच हो चुकी है। स्कूल खुलने के बाद कोरोना के मामले तेजी से बढ़ है। छात्र- छात्राओं और शिक्षक लगातार इसकी चपेट में आ रहे हैं। स्कूलों में सबसे ज्यादा मामले रामनगर में सामने आ रहे हैं। दो नवंबर को स्कूल खुलने के बाद वह अब तक 20 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं।

यह है अब तक की स्थिति

कुल केस- 8229/40

सक्रिय केस - 421

स्वस्थ हुए - 7603

कुल मौतें- 181

कुल टेस्ट - 103721

chat bot
आपका साथी