टेंडर लीक का मामले में पूर्व आपदा प्रबंधन अधिकारी समेत तीन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में उपकरणों की खरीद को निकाले गए टेंडर लीक मामले में पुलिस ने पूर्व जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी समेत तीन के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दाखिल की है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 26 Aug 2019 06:23 PM (IST) Updated:Mon, 26 Aug 2019 06:23 PM (IST)
टेंडर लीक का मामले में पूर्व आपदा प्रबंधन अधिकारी समेत तीन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
टेंडर लीक का मामले में पूर्व आपदा प्रबंधन अधिकारी समेत तीन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

रुद्रपुर, जेएनएन : जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में उपकरणों की खरीद को निकाले गए टेंडर लीक मामले में पुलिस ने पूर्व जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी समेत तीन आरोपितों के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी है।

2018-19 के लिए प्राप्त हुई राज्य आपदा मोचन निधि से आपदा प्रबंधन के उपकरणों की खरीद होनी थी। टेंडर प्रक्रिया में दिल्ली की इनोवेशन इंडिया, हापुड़ की अफिल केमिकल इंडिया, देहरादून की आरडीसी इंटरप्राइजेज व डिफेंस इक्यूपियर्स ने हिस्सा लिया था। इस दौरान सभी ने अपने अपने रेट के टेंडर डाले थे। आरोप था कि इस मामले में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की भूमिका संदिग्ध रही। हापुड़ की अफिल केमिकल इंडिया को लाभ पहुंचाने को टेंडर खुलने के बाद प्रपत्रों में हेराफेरी करा दी गई थी। यह मामला जिलाधिकारी तक पहुंचा तो उन्होंने टेंडर प्रक्रिया निरस्त करने के साथ ही नई टेंडर प्रक्रिया में अफिल केमिकल इंडिया और उसके प्रतिनिधि तरुण गोयल के हिस्सा लेने पर रोक लगा दी थी। साथ ही एफआइआर दर्ज कराने के भी निर्देश दिए थे।

जिलाधिकारी के निर्देश पर कलेक्ट्रेट के अनुभाग प्रभारी संग्रह की ओर से पंतनगर थाने में तत्कालीन जिला प्रबंधन अधिकारी अनिल शर्मा, अनुसेवक देवेंद्र कुमार आर्या, व टेंडर प्रक्रिया में धोखाधड़ी करने वाली हापुड़ की अफिल केमिकल इंडिया के प्रतिनिधि तरुण गोयल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी थी। विवेचना के दौरान जांच अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों से पूछताछ कर साक्ष्य एकत्र किए। विवेचना पूरी होने के बाद विवेचक ने तीनों आरोपितों के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी है। सिडकुल चौकी प्रभारी केजी मठपाल ने बताया कि जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में उपकरणों की खरीद को निकाले गए टेंडर खुलने से पहले लीक होने की जांच कर चार्जशीट न्यायालय में दाखिल कर दी है।

chat bot
आपका साथी