जमरानी बांध के लिए गडकरी से मिले कोश्यारी, आपत्ति दूर करने की उठाई मांग

सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने सोमवार को केंद्रीय जल संसाधन व राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 12:47 PM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2018 12:47 PM (IST)
जमरानी बांध के लिए गडकरी से मिले कोश्यारी, आपत्ति दूर करने की उठाई मांग
जमरानी बांध के लिए गडकरी से मिले कोश्यारी, आपत्ति दूर करने की उठाई मांग

हल्द्वानी, जेएनएन : सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने सोमवार को केंद्रीय जल संसाधन व राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। उन्होंने जमरानी बांध पर लगी आपत्ति को जल्द दूर करने की मांग उठाई।

कोश्यारी की ओर से गडकरी को बताया गया कि जमरानी बांध के लिए पर्यावरण आदि की स्वीकृति दो साल पहले ही मिल चुकी है। उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के बीच छह महीने पहले करार हो गया था। इसके बाद से राज्य सरकार बार-बार केंद्रीय जल आयोग को डीपीआर भेज रही है, पर यह स्वीकृत नहीं हो पा रही है। जबकि, हल्द्वानी समेत बड़े क्षेत्र की पेयजल समस्या के समाधान के लिए जमरानी बांध योजना जरूरी है। इस बांध के बनने से विद्युत उत्पादन व उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश में सिचाई की संभावनाएं भी बढ़ जाएंगी। कोश्यारी का कहना है कि इसके लिए गडकरी ने तीन दिन के भीतर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया है। साथ ही सचिव और केंद्रीय जल आयोग के अध्यक्ष को उचित कार्यवाही के निर्देश भी दिए हैं।

इसके अलावा सांसद ने केंद्रीय मंत्री से रानीबाग-भीमताल-लोहाघाट मार्ग के लिए नए पुल के निर्माण की मांग की। एक अन्य मांग पर गडकरी ने वित्तीय वर्ष में रानीबाग-भीमताल मार्ग में बलियानाले में नये मोटर पुल की स्वीकृति के लिए कार्यवाही करने के आदेश भी दिए हैं।

यह भी पढ़ें : राफेल मामले पर देश को गुमहराह कर रही कांग्रेस, मांगे माफी : बलराज पासी

chat bot
आपका साथी