नैनीताल में दो साल बाद सरकारी अस्पतालों के जनऔषधि केंद्रों में मिलेगी दवा

डीएम सविन बंसल ने बताया कि चारों जनऔषधि केंद्रों का बीपीपीआइ से स्वीकृति मिल चुकी है। टेंडर के बाद केंद्रों को खोलने के आदेश हो चुके हैं। जल्द ही स्थानीय विधायक व जनप्रतिनिधियों द्वारा इसका उदघाटन किया जाएगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 01:20 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 01:20 PM (IST)
नैनीताल में दो साल बाद सरकारी अस्पतालों के जनऔषधि केंद्रों में मिलेगी दवा
डीएम सविन बंसल ने रेड क्रास सोसाइटी की ओर से संचालित जनऔषधि केंद्र को निरस्त कर दिया था।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : सिस्टम की लापरवाही से बंद हुए जनऔषधि केंद्रों को फिर से संचालित करने की प्रक्रिया तेज हो गई है। डा. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय के बाद जिले के चार और सरकारी अस्पतालों में बंद पड़े जनऔषधि सेंटर खुल जाएंगे। इन सेंटरों को रेड क्रास सोसाइटी के बजाय अब टेंडर के माध्यम से आवंटित कर दिया गया है।

सूचना विभाग की विज्ञप्ति के अनुसार डीएम सविन बंसल ने बताया कि चारों जनऔषधि केंद्रों का बीपीपीआइ से स्वीकृति मिल चुकी है। टेंडर के बाद केंद्रों को खोलने के आदेश हो चुके हैं। जल्द ही स्थानीय विधायक व जनप्रतिनिधियों द्वारा इसका उदघाटन किया जाएगा। इनकी मानिटरिंग प्रशासन के निर्देशन में मुख्य चिकित्साधिकारी व मुख्य चिकित्साधीक्षक द्वारा की जाएगी।  

इन अस्पतालों में खुलेंगे सेंटर

बेस चिकित्सालय हल्द्वानी, महिला चिकित्सालय हल्द्वानी, बीडी पांडे चिकित्सालय नैनीताल व संयुक्त चिकित्सालय रामनगर

वित्तीय व प्रशासनिक अनियमितता के चलते किया निरस्त

डीएम सविन बंसल ने रेड क्रास सोसाइटी की ओर से संचालित जनऔषधि केंद्र को निरस्त कर दिया था। इस मामले एक साल से अधिक समय तक जांच रही है, लेकिन किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।

60 से 70 प्रतिशत कम दाम में मिलेगी दवाइयां

बंसल ने बताया कि सरकारी अस्पतालों की इन जनऔषधि केंद्रों में 60 से 70 प्रतिशत कम रेट में दवाइयां मिलेंगी। आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

एसटीएच में सीधे बीपीपीआइ से संचालित हो रहा केंद्र

डीएम ने बताया कि डा. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय परिसर में जनऔषधि केंद्र का संचालन सीधे बीपीपीआइ की ओर से संचालित है। इसमें हर तरह की दवाइयां उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी