जीजीआइसी पंतनगर में अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने पढ़ाया, जांचा शिक्षा का स्तर

अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा लीलाधर व्यास ने छात्राओं को कक्षा में पहुंचते ही पढ़ाए जाने वाले विषयों की जानकारी ली। हर कक्षा में वह बारी-बारी से गए और मौके पर ही कक्षा अध्यापिका को बुलाकर पढ़ाए जा रहे पाठयक्रम की जानकारी ली।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 03:37 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 03:37 PM (IST)
जीजीआइसी पंतनगर में अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने पढ़ाया, जांचा शिक्षा का स्तर
शिक्षिकाओं को निर्देश दिए कि वह ऐसी पढ़ाए कि छात्राएं खुद को कक्षा के माहौल से जोड़ लें।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : शासन की तरफ से माध्यमिक शिक्षा बेहतर करने को लेकर नित नए आयाम गढ़े जा रहे हैं। इसी क्रम में अचानक पंतनगर जीजीआइसी पहुंचे अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा कुमाऊं मंडल नैनीताल लीलाधर व्यास ने पूरे दिन छात्राओं के बीच रहकर उनको पढ़ाया। हर विषय में पढ़ाए जाने वाले चैप्टर की जानकारी ली। शिक्षिकाओं को निर्देश दिए कि वह ऐसी पढ़ाए कि छात्राएं खुद को कक्षा के माहौल से जोड़ लें। कहीं कोई समस्या हो तो तत्काल उनसे संपर्क कर पूछ लें।

पंतनगर जीजीआइसी पहुंचे अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा लीलाधर व्यास ने छात्राओं को कक्षा में पहुंचते ही पढ़ाए जाने वाले विषयों की जानकारी ली। हर कक्षा में वह बारी-बारी से गए और मौके पर ही कक्षा अध्यापिका को बुलाकर पढ़ाए जा रहे पाठयक्रम की जानकारी ली। मौके पर ही अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने कहा कि पढ़ाई का स्तर बेहतर हो इसके लिए सभी शिक्षिकाओं को बेहतर प्रयास करने की जरूरत है। इंटर कालेज में लगभग सभी कक्षाओं में शिक्षिकाएं मौजूद मिलीं। अपर निदेशक ने सभी कक्षाओं में जाकर बारी-बारी से सरकार की योजनाओं में शिक्षा की प्रणाली को मजबूत करने को लेकर लागू योजनाओं की जानकारी भी दी।

उनका कहना था कि जब समाज मंं बेटियों की शिक्षा बेहतर होगी तो आने वाली पीढ़ी और संस्कारवान व शिक्षित हो सकेगी। विद्यालय की प्रधानाचार्य शाइस्ता जमाल को निर्देश दिए कि वह शिक्षण की गतिविधियों पर विशेष तौर पर ध्यान दें। प्रत्येक दिन कक्षाएं संचालित की जाएं। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। इस मौके पर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी जगमोहन रौतेला मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी