एमबीपीजी में 11 पदों पर 70 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन पर्चा

एमबीपीजी में कोई भी छात्र चुनाव लडऩे का मौका नहीं छोडऩा चाहता है। इसी का नतीजा है कि छात्रसंघ के 11 पदों के लिए इस बार 70 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 05 Sep 2019 07:58 PM (IST) Updated:Fri, 06 Sep 2019 09:28 AM (IST)
एमबीपीजी में 11 पदों पर 70 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन पर्चा
एमबीपीजी में 11 पदों पर 70 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन पर्चा

हल्द्वानी, जेएनएन : कुमाऊं के सबसे बड़े डिग्री कॉलेज एमबीपीजी में कोई भी छात्र चुनाव लडऩे का मौका नहीं छोडऩा चाहता है। इसी का नतीजा है कि छात्रसंघ के 11 पदों के लिए इस बार 70 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है। गुरुवार को अध्यक्ष व छात्रा उपाध्यक्षा पद पर तीन-तीन, छात्र उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव पद पर दो-दो व कोषाध्यक्ष पद पर छह प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। 

नामांकन रैली के लिए समर्थकों, छात्रनेताओं व प्रत्याशियों में गजब का उत्साह दिखाई दिया। रीतिरिवाजों के अनुसार प्रत्याशियों का तिलक किया गया। जिसके बाद पारंपरिक वाद्य यंत्र ढोल, नगाड़े व छोलिया नृतकों ने रैली में चार-चांद लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अपने चुनावी कार्यालयों से प्रत्याशी समर्थकों के साथ कॉलेज पहुंचे। यहां दो प्रस्तावक, दो अनुमोदकों के साथ निर्धारित नामांकन शुल्क व जमानत राशि जमा कर प्रत्याशियों ने नामांकन प्रक्रिया पूरी की। नामांकन के बाद एक बार फिर से नैनीताल-हल्द्वानी हाईवे पर रैली निकाली गई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. एपी सिंह ने बताया कि शुक्रवार को सुबह दस से बारह बजे तक नाम वापसी की प्रक्रिया चलेगी। दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक नामांकन पत्रों की जांच के बाद वैध प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी।

किस पद पर कितने नामांकन

अध्यक्ष - तीन, छात्र उपाध्यक्ष - दो, छात्रा उपाध्यक्षा - चार, सचिव - दो, संयुक्त सचिव - दो, कोषाध्यक्ष - छह, सांस्कृतिक सचिव - एक, विवि प्रतिनिधि - छह, वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि - आठ, कला संकाय प्रतिनिधि - 24, विज्ञान संकाय प्रतिनिधि - 12

महिला कॉलेज में 18 ने दाखिल किया पर्चा

महिला डिग्री कॉलेज में भी गुरुवार को नामांकन प्रक्रिया चली। दस पदों के लिए 18 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि छह सितंबर को सुबह ग्यारह से दोपहर एक बजे तक नामांकन वापसी के बाद तीन बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। शाम साढ़े तीन बजे वैध प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें : छात्रसंघ चुनाव : पांच घंटे में बिके 229 फार्म, आज होंगे नामांकन

chat bot
आपका साथी