नैनीताल में संयुक्त मजिस्ट्रेट समेत 33 लोग मिले पॉजिटिव, शहर में अब तक बने नौ कंटेनमेंट जोन

मंगलवार को संयुक्त मजिस्ट्रेट समेत कुल 33 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टिï हुई है। सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। एहतियात के तौर पर शहर में नौ कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। सभी को होम आइसोलेट किया गया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 09:32 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 09:32 PM (IST)
नैनीताल में संयुक्त मजिस्ट्रेट समेत 33 लोग मिले पॉजिटिव, शहर में अब तक बने नौ कंटेनमेंट जोन
एहतियात के तौर पर शहर में नौ कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

जागरण संवाददाता, नैनीताल: शहर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को संयुक्त मजिस्ट्रेट समेत कुल 33 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टिï हुई है। सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। एहतियात के तौर पर शहर में नौ कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

बीडी पांडे अस्पताल के पीएमएस डा.केएस धामी ने बताया कि मंगलवार को दो दिन पूर्व जांच को भेजे गए सेंपलों में से 25 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि अस्पताल में रैपिड एंटीजन जांच में आठ लोगों में संक्रमण की पुष्टिï हुई है। सभी को होम आइसोलेट किया गया है। शहर में लगातार बढ़ रहे मामलों की रोकथाम के लिए अब तक नौ कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिसमें एरीज परिसर, धर्मशाला, नर्सिंग छात्रावास रैमजे, स्टोनले कंपाउंड, मेविला कंपाउंड, बीएसएनएल परिसर, सात नंबर, स्प्रिंग फील्ड, कमिश्नरी क्वाटर आदि शामिल हैं। जहां बाहरी लोगों की आवाजाही बंद कर दी गई है। 

भवाली में तीन दिनों में 32 पॉजिटिव

भवाली: नगर में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जिससे नगर में भय का माहौल है। यहां सीएचसी से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को 17 लोगों की आरटीपीसीआर जाच हुई है। जिसमें 13 लोग पॉजिटिव आए हैं। सोमवार को 6 लोगों की जाच में 4 तथा मंगलवार को हुई 30 लोगों की कोरोना जांच में 15 लोग कोरोना पाजिटिव आए हैं। संक्रमण की दर लगातार बढ़ती जा रही है। डा.रमेश कुमार ने लोगों ने मास्क का प्रयोग करने व शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की है। 

रामनगर में 60 कोरोना संक्रमित

रामनगर : कोरोना संक्रमितों की संख्या रामनगर में बढ़ती जा रही है। दो दिन के भीतर 60 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। सोमवार को भी दस लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मंगलवार को भी 50 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इसमें होटल के स्टाफ के अलावा नगर व ग्रामीण क्षेत्रों के लोग शामिल हैं। कोविड के नोडल अधिकारी डा. प्रशांत कौशिक ने बताया कि पाजिटिव आए लोगों को आइसोलेशन में भेजा जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी