बार काउंसिल के 20 पद, 90 दावेदार

उत्तराखंड बार काउंसिल चुनाव की नामांकन प्रक्रिया का पहला चरण नाम वापसी के साथ पूरा हो गया है।

By Edited By: Publish:Thu, 22 Feb 2018 11:30 PM (IST) Updated:Sat, 24 Feb 2018 10:11 AM (IST)
बार काउंसिल के 20 पद, 90 दावेदार
बार काउंसिल के 20 पद, 90 दावेदार

जागरण संवाददाता, नैनीताल : उत्तराखंड बार काउंसिल चुनाव की नामांकन प्रक्रिया का पहला चरण नाम वापसी के साथ पूरा हो गया है। मात्र एक प्रत्याशी ने नाम वापस लिया, जिसके बाद अब बार काउंसिल सदस्य के 20 पदों के लिए 90 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं।

बार काउंसिल की कार्यालय अधीक्षिका हिमानी जोशी ने बताया कि गुरुवार को मुख्य चुनाव अधिकारी व हाई कोर्ट के पूर्व कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश बीसी कांडपाल ने कार्यभार संभाल लिया है। उनके द्वारा प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों का अवलोकन किया गया। नामांकन पत्रों की जांच शुक्रवार से होगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश भी दिए हैं। कहा कि 28 मार्च को होने वाले मतदान के दौरान प्रत्येक अधिवक्ता को न्यूनतम वरीयता क्रम एक से पांच तक मत का प्रयोग करना अनिवार्य है। अन्यथा मतपत्र अवैध माना जाएगा। हिमानी के अनुसार गुरुवार को एक मात्र प्रत्याशी ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर के मोहम्मद मिराज नामांकन वापस ले लिया। यहां बता दें कि 21 सदस्यीय बार काउंसिल में महाधिवक्ता नामित सदस्य होते हैं। इस बार बार काउंसिल के पूर्व में पदाधिकारी रहे अधिकांश ने दावेदारी की है। सर्वाधिक वोटर देहरादून में हैं।

chat bot
आपका साथी