ड्रग इंस्पेक्टर टीम का हवाई छापेमारी अभियान

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : नशीली दवाइयों की बिक्री की सूचना पर शुक्रवार को ड्रग इंस्पेक्टर की टीम

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Jul 2017 09:08 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jul 2017 09:08 PM (IST)
ड्रग इंस्पेक्टर टीम का हवाई छापेमारी अभियान
ड्रग इंस्पेक्टर टीम का हवाई छापेमारी अभियान

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : नशीली दवाइयों की बिक्री की सूचना पर शुक्रवार को ड्रग इंस्पेक्टर की टीम ने संयुक्त रूप से हवाई छापेमारी की। जिन दुकानों पर बगैर मानक नशीली दवाइयों की बिक्री की जा रही थी टीम ने उन दुकानों पर छापेमारी नहीं की बल्कि अन्य दुकानों पर छापेमारी कर खानापूर्ति कर दी।

गुरुवार को ड्रग कंट्रोलर कुमाऊं हेमंत सिंह नेगी के नेतृत्व में टीम ने बेस अस्पताल, महिला अस्पताल, रामनगर मार्केट, मुखानी चौराहे पर स्थिति एक दर्जन चुनिंदा मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी की। जबकि उन दुकानों का छोड़ दिया जहां नशीली दवइयों की झूम कर बिक्री हो रही है। शहर में पटेल नगर, बनभूलपुरा, ऊंचापुल, गौलापार समेत कई स्थानों की मेडिकल स्टोरों पर नशे का कारोबार हो रहा है। ड्रग रूल्स के अनुसार उन्हीं मरीजों को नशे की दवाई दी जाएगी जिसको डॉक्टर ने सलाह दी है। मगर दुकानदार धड़ल्ले से बच्चों व युवाओं को नशीली दवाइयां देकर नशे की लत लगा रहे हैं। बेस अस्पताल के सामने दुकान पर छापेमारी के दौरान एक दुकानदार ने उन मेडिकल स्टोरों पर साथ ले जाने को कहा लेकिन टीम ने दुकानदार को साथ ले जाने से मना कर दिया।

नेगी ने बताया सभी दुकानों पर लाइसेंस के नियम कानूनों को चेक किया गया। किसी भी दुकान पर कोई बड़ी अनियमितता नहीं मिली। छोटी अनियमितताओं को दूर करने के लिए दुकान स्वामी को बोल दिया है। टीम ने गुरुवार को सिडकुल में छापेमारी के दौरान ड्रग फैक्ट्रियों में खामियां मिलने पर दो फैक्ट्री को प्रोडक्शन बंद करने के आदेश दिए हैं। टीम में देहरादून इंस्टपेक्टर सुधीर कुमार, हरिद्वार से नीरज कुमार, टिहरी से सीपी नेगी व अल्मोड़ा से मीनाक्षी बिष्ट शामिल रहीं।

chat bot
आपका साथी