कलाकारों को बताई संवाद अदाएगी की खासियत

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी मानव विकास सेवा संस्थान एवं योगी फिल्मस इंटरटेनमेंट मीडिया की ओर से आयो

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 May 2017 08:49 PM (IST) Updated:Tue, 23 May 2017 08:49 PM (IST)
कलाकारों को बताई संवाद अदाएगी की खासियत
कलाकारों को बताई संवाद अदाएगी की खासियत

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी

मानव विकास सेवा संस्थान एवं योगी फिल्मस इंटरटेनमेंट मीडिया की ओर से आयोजित की जा रही अभिनय प्रशिक्षण कार्यशाला में रंगकर्मी अशोक अकेला ने युवाकलाकरों को अभिनय की बारीकियां सिखाई। उन्होंने प्रतिभागियों को चेहरे के हाव-भाव के साथ संवाद अदायगी के विषय में बताया।

मंगलवार को सेक्रेट हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में निर्माता निर्देशक विक्की योगी ने बताया कि कार्यशाला में शार्ट फिल्मों का फिल्मांकन किया जा रहा है। जिससे प्रशिक्षण ले रहे कलाकारों को प्रशिक्षण के साथ-साथ प्रैक्टिकल नॉलेज भी मिल सके। उन्होंने कलाकारों को अभिनय के दौरान चेहरे के भाव बॉडी मूवमेंट सहित अन्य तकनीकी विषयों पर लेक्चर दिया। कार्यशाला में आइपीएस का प्रशिक्षण ले रहे बिंदुखत्ता निवासी संजय सिंह ने भी शिरकत कर कलाकारों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि आपका जुनून ही आपको सफलता के मुकाम तक ले जाता है। कराटे कोच उदयवीर सिंह ने भी कलाकारों को टिप्स दिए। आशीष ऐलन सिन्हा ने क्रिएटिव फोटोग्राफी की नई तकनीक के बारे में बताया।

इस अवसर पर राजू शर्मा, कपिल आर्य, शेफाली जयसवाल, माला, किरण भट्ट, राहुल यादव, हितेश कुमार, राजीव राठौर, अभिषेक कुमार, दीपिका आर्य सहित अन्य प्रशिक्षण ले रहे अन्य कलाकार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी