मरीज बढ़े, ऑपरेशन पर संकट बरकरार

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में 16वें दिन भी हड़ताल जारी है। इस

By Edited By: Publish:Thu, 08 Dec 2016 01:01 AM (IST) Updated:Thu, 08 Dec 2016 01:01 AM (IST)
मरीज बढ़े, ऑपरेशन पर संकट बरकरार

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में 16वें दिन भी हड़ताल जारी है। इस हड़ताल से अस्पताल प्रबंधन ने ऑपरेशन शुरू करवाने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है। बुधवार को भी केवल पांच सर्जरी संभव हो सकी।

उपनल कर्मचारी बुधवार को भी बुद्ध पार्क में धरने पर डटे रहे। उन्होंने संविदा पर नियुक्ति किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। वहीं, अस्पताल में मरीजों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सर्जरी में जहां प्रतिदिन 10 से अधिक ऑपरेशन हो जाते थे, वहीं बुधवार को केवल दो ऑपरेशन हुए। इसके अलावा गाइनोकोलॉजी, ईएनटी, आई, न्यूरो, ऑर्थो, प्लास्टिक सर्जरी के ऑपरेशन थियेटर में एक भी ऑपरेशन नहीं हुआ। इमरजेंसी में दो महिलाओं और एक पुरुष का ऑपरेशन संभव हुआ। अस्पताल में ओपीडी हुई, जिसमें 600 मरीज पहुंचे। सुबह से केवल पांच एक्सरे हुए। इसके बाद एक्सरे मशीन भी खराब हो गई। प्राचार्य डॉ. सीपी भैंसोड़ा ने बताया कि सभी विभागों में ऑपरेशन शुरू कर दिए जाएंगे।

सीएमओ ने थमाया नोटिस

सीएमओ डॉ. एलएम उप्रेती ने एमएसबीवाइ योजना को संचालित कर रही बजाज एलाइंज कंपनी को नोटिस दिया है। डॉ. उप्रेती ने बताया कि कंपनी के काम करने की गति धीमी है। कंपनी को पांच दिन में जवाब देने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी