पालिका के विरोध में अनशन पर डटे रहे लोग

जागरण संवाददाता, लालकुआ : बिंदुखत्ता को नगरपालिका बनाए जाने के विरोध में अखिल भारतीय किसान महासभा द्

By Edited By: Publish:Fri, 27 Mar 2015 09:44 AM (IST) Updated:Fri, 27 Mar 2015 09:44 AM (IST)
पालिका के विरोध में अनशन पर डटे रहे लोग

जागरण संवाददाता, लालकुआ : बिंदुखत्ता को नगरपालिका बनाए जाने के विरोध में अखिल भारतीय किसान महासभा द्वारा तहसील परिसर में घेरा डालो-डेरा डालो आंदोलन के तहत किया जा रहा सामूहिक अनशन गुरुवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। इस दौरान आंदोलनकारियों का कहना था कि जब तक नगरपालिका का शासनादेश निरस्त नहीं कर दिया जाता, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

इस अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए भाकपा (माले) राज्य सचिव राजेंद्र प्रथोली ने कहा कि देशभर में किसानों की जमीन हड़पने का अभियान चल रहा है। बिंदुखत्ता को नगर पालिका बना कर यहां के गरीबों को उनकी जमीन से बेदखल करने की कोशिश की जा रही है। अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय सचिव कामरेड पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि सरकार का यह फैसला सीधे बिंदुखत्ता के किसानों की जमीनों को हड़पने की साजिश है। किसान नेता बहादुर सिंह जंगी ने कहा कि बिंदुखत्ता के किसान किसी भी दशा में सरकार की साजिश को कामयाब नहीं होने देंगे।

कार्यक्रम का संचालन भाकपा माले के जिला सचिव कैलाश पांडे व ललित मटियाली ने किया। अनशन में भुवन जोशी, कुंवर सिंह चौहान, बिशन दत्त जोशी, आनंद सिंह दानू, उमेद सिंह मेहता, पोखर सिंह कोरंगा, हरीश चंद्र सिंह भंडारी, पान सिंह बिष्ट, शकर दत्त कापडी, देव सिंह बिष्ट, शेर सिंह कोरंगा, मंगल सिंह कोश्यारी सहित बड़ी तादाद में लोग शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी