वायरल ऑडियो क्लिप से मचा घमासान, पूरा मामला जानने के लिए पढ़िए खबर

सोशल मीडिया पर वायरल हुई दो कांग्रेसी नेताओं की एक ऑडियो क्लिप ने घमासान मचा दिया है। ये क्लिप करीब 21 मिनट की है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 23 Oct 2018 06:36 PM (IST) Updated:Tue, 23 Oct 2018 06:36 PM (IST)
वायरल ऑडियो क्लिप से मचा घमासान, पूरा मामला जानने के लिए पढ़िए खबर
वायरल ऑडियो क्लिप से मचा घमासान, पूरा मामला जानने के लिए पढ़िए खबर

हरिद्वार, [जेएनएन]: कांग्रेस के महापौर और पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी होते ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक ऑडियो क्लिप ने घमासान मचा दिया है। करीब 21 मिनट की इस ऑडियो क्लिप में टिकट वितरण से जुड़े दो कांग्रेसी नेताओं की बातचीत अनजाने में रिकॉर्ड हो गई है। पर्दे के पीछे की बात बाहर आने से कार्यकर्ताओं ने आला नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कई दावेदारों ने तो सोशल मीडिया पर टिकट बंटवारे में लेनदेन और चहेतों को बंदरबांट करने के आरोप भी लगाए हैं।

हरिद्वार में कांग्रेस ने ज्वालापुर, कनखल व हरिद्वार क्षेत्र के टिकट वितरण की जिम्मेदारी एक पूर्व दर्जाधारी, पूर्व विधायक और कनखल के दो कांग्रेसी बंधुओं को सौंपी थी। रविवार को सूची जारी होते ही दावेदारों के तेवर तल्ख हो गए। रात में ही एक ऑडियो क्लिप त्रिमूर्ति नगर से टिकट के दावेदार अहसान अंसारी की ओर से सोशल मीडिया पर वायरल की गई। जिसमें पूर्व दर्जाधारी और पूर्व विधायक वार्ड दर वार्ड प्रत्याशियों पर विचार-विमर्श करते सुनाई पड़ रहे हैं। 

बातचीत के दौरान कई वाडरें में सक्रिय दावेदारों का टिकट काटकर नए लोगों को मौका देने की बात सुनने पर दावेदारों का गुस्सा फूट पड़ा। महापौर पद की दावेदार वंदन गुप्ता, पार्षद पद के दावेदार अंसार अंसारी, अथर अंसारी आदि ने ऑडियो क्लिप का हवाला देते हुए आला नेताओं पर लेनदेन व चहेतों को टिकट देने के आरोप लगाए। उनका कहा है कि ऑडियो क्लिप ने टिकट वितरण में धांधली की पूरी पोल पट्टी खोलकर रख दी है। 

महिला कांग्रेस की महानगर अध्यक्ष विमला पांडेय व जिलाध्यक्ष किरण सिंह ने भी गंभीर आरोप लगाए है। वंदना गुप्ता ने तो ऑडियो को टुकड़ों में फेसबुक पर पोस्ट कर दी। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के समर्थकों ने तीखा हमला बोला।

भाई जी, इसने रावत के खिलाफ मेरा साथ दिया

क्लिप में एक नेता ज्वालापुर के एक वार्ड से कार्यकर्ता की सास को टिकट देने की वकालत करता सुनाई दे रहा है। दूसरे नेता अपने करीबी का नाम लेता है तो पहला नेता कहता है कि भाई जी इसने हरीश रावत के खिलाफ मेरा साथ दिया है। चाहे यह हार क्यों न जाए, इसे टिकट देना पड़ेगा। आखिरकार टिकट भी नेता की सास का फाइनल हुआ है। जिससे दावेदारों में रोष है। हरीश रावत खेमे के कार्यकर्ताओं का कहना है कि टिकट वितरण का यह कौन सा पैमाना है कि जिसने हरीश रावत के खिलाफ काम किया है, उसे ही टिकट दिया जाएगा। सूत्र बताते हैं कि क्लिप पूर्व सीएम हरीश रावत तक भी पहुंच चुकी है।

जाति विशेष को बोले अपमानजनक बोल

एक नेता के मोबाइल फोन आने पर वह कॉल रिसीव कर बात करना भूल गए। कॉल चालू रहने के दौरान पूरी बात दूसरी तरफ रिकार्ड हो गई। बातचीत में दोनों नेता इतने तल्लीन हो गए कि एक ने जाति विशेष के लोगों को अपमानजनक बोल भी बोल डाले। इसको लेकर कांग्रेस से जुड़े जाति विशेष के लोगों में नाराजगी है।

यह भी पढ़ें: आचार संहिता की उड़ी धज्जियां, नामांकन कक्ष तक पहुंची भीड़

यह भी पढ़ें: स्थानीय निकाय चुनावः कांग्रेस ने 87 सीटों पर नए चेहरों पर खेला दांव

यह भी पढ़ें: भाजपा की दूसरी सूची पर पूर्व पार्षद समेत कईयों ने दिया इस्तीफा

chat bot
आपका साथी