तीर्थनगरी में शराब व मांस की ब्रिकी बंद की मांग तेज, विहिप का आमरण अनशन शुरू

विश्व हिंदू परिषद धर्म प्रसार के जिला संयोजक ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है। उनकी मांग है कि कांवड़ यात्रा के दौरान तीर्थनगरी में शराब और मांस की बिक्री बंद होनी चाहिए।

By gaurav kalaEdited By: Publish:Mon, 11 Jul 2016 04:37 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jul 2016 04:42 PM (IST)
तीर्थनगरी में शराब व मांस की ब्रिकी बंद की मांग तेज, विहिप का आमरण अनशन शुरू

हरिद्वार, [जेएनएन]: कांवड़ के दौरान तीर्थनगरी में वैध-अवैध रूप से बिक रही शराब एवं मांस की बिक्री को बंद किए जाने की मांग को लेकर विश्व हिंदू परिषद धर्म प्रसार के जिला संयोजक ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है। इस दौरान विहिप के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने धरनास्थल पर जाकर मांगों का समर्थन किया। प्रदर्शनकारियों ने मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है।
आज विहिप धर्मप्रसार के जिला संयोजक चरणजीत पाहवा के चंद्राचार्य चौक पर आयोजित आमरण अनशन का पहला दिन रहा। इस मौके पर चरणजीत पाहवा ने कहा कि जिले में नियमों के विरुद्ध अवैध रूप से शराब व मांस का कारोबार हो रहा है। आरोप लगाया कि प्रशासन इस ओर कार्रवाई को तैयार नहीं है, जिससे हिंदू संगठनों में रोष है।

पढ़ें: आशाकत्रियों का डायरिया और नसबंदी पखवाड़े का विरोध
विहिप के जिलाध्यक्ष नितिन गौतम ने कहा कि कांवड़ के दौरान नारसन से लेकर हरिद्वार तक वैध रूप से बिक रही शराब एवं मांस नहीं बिकना चाहिए। इससे धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं। कहा कि नगर निगम सीमा में प्रतिबंधित क्षेत्रों में अवैध रूप से शराब व मांस बिकना चिंतनीय है। इस पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

पढ़ें:-युवकों ने अस्पताल में मचाया उत्पात, नाराज डॉक्टर हड़ताल पर गए
महामंत्री पंकज चौहान ने कहा कि दुकानों को बंद करने का निर्णय नहीं लिया गया तो उग्र आंदोलन होगा। विहिप धर्मप्रसार के जिलाध्यक्ष नितिन प्रधान ने कहा कि शराब व मांस बिकने से तीर्थनगरी की छवि खराब हो रही है। इस दौरान धरने पर बजरंग दल के प्रदेश सह संयोजक अनुज वालिया, अंकुर गोयल, नाथीराम सैनी, पंडित अधीर कौशिक, मांगेराम गुप्ता, रामगोपाल गुप्ता, डा. प्रदीप चौधरी, ज्ञानेंद्र पंडित, विजेंद्र कुमार, नवीन तेश्वर इस दौरान उपस्थित थे।

पढ़ें:-उत्तराखंड में मरीजों को आज से झेलनी होगी फजीहत

chat bot
आपका साथी