अंतरराज्यीय ठग गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

गंगनहर कोतवाली पुलिस ने अंतरराज्यीय ठग गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार किए हैं। आरोपितों ने हरियाणा निवासी व्यक्ति को झांसा देकर ढाई लाख रुपये पेशगी देकर 26 लाख रुपये कीमत के छह ट्रक खरीद लिए। इसके बाद आरोपितों ने बाकी की रकम भी चुकता नहीं की और ट्रक को कटवा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 May 2022 07:29 PM (IST) Updated:Wed, 18 May 2022 07:29 PM (IST)
अंतरराज्यीय ठग गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार
अंतरराज्यीय ठग गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रुड़की : गंगनहर कोतवाली पुलिस ने अंतरराज्यीय ठग गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार किए हैं। आरोपितों ने हरियाणा निवासी व्यक्ति को झांसा देकर ढाई लाख रुपये पेशगी देकर 26 लाख रुपये कीमत के छह ट्रक खरीद लिए। इसके बाद आरोपितों ने बाकी की रकम भी चुकता नहीं की और ट्रक को कटवा दिया। पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों की भी तलाश कर रही है।

राजकुमार निवासी पालम विहार, गुरुग्राम हरियाणा ने गंगनहर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि धर्मेंद्र निवासी ग्राम भूमा जिला मुजफ्फरनगर, उप्र तथा अनीश निवासी चौसारी जिला बिजनौर उप्र ने रुड़की में छह पुराने ट्रक 26 लाख रुपये में खरीदने का एग्रीमेंट किया था। इन्होंने पेशगी के तौर पर ढाई लाख रुपये की रकम दी थी। बाकी की रकम कुछ समय बाद देने की बात कही गई थी। लेकिन छह ट्रक लेने के बावजूद आरोपितों ने बाकी की रकम अदा नहीं की थी। इसके चलते राजकुमार ने धर्मेंद्र और अनीश पर गंगनहर कोतवाली में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले की जांच गंगनहर कोतवाली के उप निरीक्षक पुनीत कुमार कर रहे थे। मंगलवार देर शाम विवेचक को सूचना मिली कि हरिद्वार में चंडीघाट के पास आरोपित देखे गए हैं। इस सूचना पर गंगनहर कोतवाली पुलिस ने मौके से दोनों को गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी निरीक्षक एश्वर्य पाल ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ की गई तो पता चला कि आरोपितों ने सभी छह ट्रक नजीबाबाद उप्र में कटवा दिए हैं। जिस कबाड़ी के यहां ट्रक कटवाए गए हैं। उसकी भी तलाश की जा रही है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि गिरोह में करीब छह लोग शामिल हैं। बाकी के चार आरोपितों को भी चिह्नित किया जा रहा है। शीघ्र ही इनकी धरपकड़ की जाएगी।

------------------

बिजनौर में फाइनेंस कंपनी से भी ट्रक खरीदे थे

रुड़की : पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर रही है। विवेचक पुनीत कुमार ने बताया कि पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपितों ने बिजनौर, उप्र की एक फाइनेंस कंपनी से छह ट्रक फाइनेंस कराए थे। इसके बाद इन्होंने सभी ट्रक का कटान कर दिया, जिसका मुकदमा बिजनौर कोतवाली में दर्ज है। उप निरीक्षक पुनीत कुमार ने बताया कि इसकी जानकारी बिजनौर कोतवाली पुलिस को भी दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी