होटल व्यवसायियों और कर्मियों ने कराया कोरोना टेस्ट

हरिद्वार के होटल व्यवसायियों ने प्रशासन से लंबी रस्साकशी के बाद बुधवार को खुद के साथ-साथ 50 फीसद होटल कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 09:40 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 09:40 PM (IST)
होटल व्यवसायियों और कर्मियों ने कराया कोरोना टेस्ट
होटल व्यवसायियों और कर्मियों ने कराया कोरोना टेस्ट

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: हरिद्वार के होटल व्यवसायियों ने प्रशासन से लंबी रस्साकशी के बाद बुधवार को खुद के साथ-साथ 50 फीसद होटल कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया। मामले में पिछले सप्ताह राही मोटल में प्रशासन के साथ हुई बैठक में होटल व्यवसायियों ने प्रशासन पर धमकाने का आरोप लगाते हुए जांच कराने से इन्कार कर दिया था। उनका कहना था कि होटल व्यवसाय का धंधा कोरोना के चलते पहले से ही मंदा हो गया था। ऐसे में कोरोना जांच कराने पर उनका व्यवसाय ही चौपट हो जाएगा। बाद में होटल एसोसिएशन के साथ हुई बैठक में उन्होंने अपना निर्णय बदलते हुए जांच के हामी भर दी थी।

बुधवार को जिलाधिकारी सी. रविशंकर के निर्देशों के अनुपालन में राही होटल में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना जांच के लिए शिविर का आयोजन किया गया था। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 100 होटल कर्मियों-मालिकों के सैंपल लिए गए। इनमें तीन जिला पर्यटन विकास अधिकारी कार्यालय के कर्मचारी भी शामिल हैं। इस दौरान डॉक्टर अनमोल कुमार, जिला पर्यटन विकास अधिकारी सीमा नौटियाल आदि मौजूद रहे।

शांतिकुंज के छह साधक और एक महिला पुलिसकर्मी समेत 19 संक्रमित बुधवार को शांतिकुंज के छह साधकों के अलावा चंडी चौकी पर तैनात एक महिला पुलिसकर्मी समेत 19 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। एहतियातन सबको आइसोलेट किया गया है। सीएमओ डॉ. एसके झा ने बताया कि बुधवार को कोविड केयर सेंटरों में भर्ती 15 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया। वर्तमान में इन केंद्रों में 76 व्यक्ति भर्ती हैं। जिले में अब तक 9793 व्यक्ति संक्रमित हो चुके हैं। बुधवार को 1735 व्यक्तियों के आरटी पीसीआर जांच के लिए सैंपल लिए गए, इन्हें मिलाकर अब तक जिले में 143924 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी