Coronavirus: कोरोना के दो नए संक्रमित मिलने पर छह हजार की आबादी सील Haridwar News

रुड़की और लंढौरा में युवती समेत दो लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया। इन दोनों क्षेत्र की करीब छह हजार आबादी को सील कर दिया गया है।

By Edited By: Publish:Sat, 23 May 2020 02:57 AM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 10:11 AM (IST)
Coronavirus: कोरोना के दो नए संक्रमित मिलने पर छह हजार की आबादी सील Haridwar News
Coronavirus: कोरोना के दो नए संक्रमित मिलने पर छह हजार की आबादी सील Haridwar News

रुड़की, जेएनएन। रुड़की और लंढौरा में युवती समेत दो लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया। इन दोनों क्षेत्र की करीब छह हजार आबादी को सील कर दिया गया है। पुलिस-प्रशासन ने मोहल्लों में बैरिकेडिंग लगाकर रास्ता बंद कर दिया है। साथ ही यहां चौबीस घंटे पुलिस की तैनाती की गई है। वहीं युवती के संपर्क में आने वाले परिवार के आठ लोगों के सैंपल लेकर उन्हें भी क्वारंटाइन किया गया है।

रुड़की के सती मोहल्ला निवासी युवती 14 मई को दिल्ली से आई थी। युवती को होम क्वारंटाइन किया गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 18 मई को युवती का सैंपल लिया था। वहीं लंढौरा के मातावाला बाग निवासी युवक मुंबई से 18 मई को आया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक का उसी दिन सैंपल लिया था। दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया था। 

सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने सती मोहल्ले को बैरिकेडिंग लगाकर सील कर दिया है। मोहल्ले के पांच रास्तों को बंद कर दिया गया है। अब सती मोहल्ले की तीन हजार की आबादी क्वारंटाइन में रहेगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवती के संपर्क में आने वाले परिवार के आठ लोगों के सैंपल भी लिए हैं। वहीं परिवार के सभी लोग होम क्वारंटाइन रहेंगे। 

दूसरी ओर, लंढौरा के मातावाला बाग के आधे से अधिक मोहल्ले को सील किया गया है। यहां की तीन हजार की आबादी होम क्वारंटाइन में रहेगी। गलियों के सभी रास्तों पर पुलिस बल तैनात है। एसपी देहात एसके सिंह का कहना है कि क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

नगर निगम करेगा राशन की डिलीवरी 

नगर निगम की ओर से मोहम्मदपुर मोहनपुरा और सत्ती मोहल्ले में राशन, दूध, सब्जी और दवाइयों की होम डिलीवरी कराई जाएगी। इन दोनों क्षेत्रों में कोरोना वायरस का एक-एक मामला सामने आने के बाद निगम की ओर से यह कदम उठाया जा रहा है।

नगर निगम के वार्ड नंबर 12 मोहम्मदपुर मोहनपुरा में मुंबई से लौटे एक युवक और वार्ड नंबर 34 सत्ती मोहल्ले में दिल्ली से लौटी एक युवती में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। इन क्षेत्रों में कुछ गलियों को सील किया गया है। 

ऐसे में नगर निगम की ओर से यहां पर राशन, दूध, सब्जी और दवाइयों की होम डिलीवरी करवाई जाएगी। महापौर गौरव गोयल ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों की बैठक ली और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। नगर आयुक्त नुपूर वर्मा ने बताया कि इन दोनों क्षेत्रों के लोग राशन, दूध और सब्जी अन्नपूर्णा एप और दवाइयां संजीवनी एप के माध्यम से मंगवा सकते हैं। 

इनकी होम डिलीवरी के लिए उन्हें गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इन दोनों एप को डाउनलोड करना होगा। वहीं नगर आयुक्त ने इन दोनों क्षेत्रों में डीप सेनिटाइजेशन करने, कान्टेक्ट ट्रेसिंग करने और लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रचार-प्रसार कर लोगों को इस एप की जानकारी देने के निर्देश दिए। इस मौके पर सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट, कर निरीक्षक रविंद्र पंवार, जेई नरेश, तीनों सफाई निरीक्षक और इन दोनों वाडरें के सफाई नायक उपस्थित रहे।

टोका-टाकी की तो भेज दूंगा जेल

सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस सती मोहल्ले में बैरिकेडिंग लगाकर मोहल्ले को सील कर रही थी। इस दौरान कुछ स्थानीय लोग भी वहां मौजूद थे। इसी बीच एक जनप्रतिनिधि ने पुलिस से कहा कि बैरिकेडिंग यहां से हटाकर दूसरी जगह लगा लें। जनप्रतिनिधि का कहना था कि एक या दो गली को ही सीज किया जाए ताकि लोगों को दिक्कत न हो।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: एम्स ऋषिकेश में गर्भवती महिला, एक बच्चे और प्रवासी में कोरोना की पुष्टि

इस बात पर सिविल लाइंस कोतवाली के एसएसआइ भड़क उठे। एसएसआइ प्रदीप कुमार ने जनप्रतिनिधि को फटकार लगाते हुए कहा कि यदि ज्यादा राजनीति की तो जेल भेज दूंगा। यह सुनकर जनप्रतिनिधि वहां से खिसक लिया।

यह भी पढ़ें: पौड़ी में क्‍वारंटाइन में एक और व्‍यक्ति की मौत, गाजियाबाद से लौटा था युवक; अब तक हो चुकी है तीन मौत

chat bot
आपका साथी