अधूरी पेयजल लाइन डालने पर सहायक अभियंता का घेराव

खड़खड़ी श्मशान घाट क्षेत्र की मनोहर गली में अमृत योजना से अधूरी पेयजल लाइन डालने से क्षेत्रवासियों में रोष है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 08:45 PM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 10:07 PM (IST)
अधूरी पेयजल लाइन डालने पर सहायक अभियंता का घेराव
अधूरी पेयजल लाइन डालने पर सहायक अभियंता का घेराव

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: खड़खड़ी श्मशान घाट क्षेत्र की मनोहर गली में अमृत योजना से अधूरी पेयजल लाइन डालने से क्षेत्रवासियों में रोष है। शिकायत पर महापौर के पति और पूर्व सभासद अशोक शर्मा मौके पर पहुंचे और अमृत योजना के सहायक अभियंता आरके त्रिपाठी का घेराव करने के साथ ही उन्हें जमकर खरी-खोटी भी सुनाई। महापौर अनिता शर्मा ने पत्र भेजकर मामले की शिकायत जिलाधिकारी सी. रविशंकर से की है। साथ ही मामले को राजनीति से प्रेरित बताया।

खड़खड़ी श्मशान घाट रोड की लगभग 15 से 20 गलियों में अमृत योजना से पेयजल लाइन डाली गई थी। लेकिन, इसी क्षेत्र की मनोहर गली के आधे हिस्से में लाइन डालकर छोड़ दी गई। इससे छह घरों तक लाइन नहीं पहुंच गई है। इसके अलावा खड़खड़ी रेलवे फाटक के निकट विवेक आश्रम वाली गली में भी पेयजल लाइन न डालने की वजह से करीब 40 से 50 घरों में पानी नहीं आ रहा है। जबकि, एक-दो गलियां ऐसी भी हैं, जहां कोई व्यक्ति नहीं रहता है। शुक्रवार को क्षेत्रवासियों ने इन समस्याओं से महापौर के पति और पूर्व सभासद अशोक शर्मा को अवगत कराया। इस पर उन्होंने अमृत योजना के सहायक अभियंता आरके त्रिपाठी को मौके पर बुलाकर गलियों का मौका-मुआयना कराया। सहायक अभियंता ने जल संसथान की संस्तुति पर लाइन डालने की जानकारी दी। जल संस्थान के अधिशासी अभियंता राजीव सैनी से इस संबंध में जानकारी लेने पर उन्होंने ढुलमुल जवाब दिया। इस पर सहायक अभियंता को पूर्व सभासद ने खूब खरी-खोटी सुनाई। साथ ही अधूरी पेयजल लाइन डालने को राजनीति से प्रेरित बताया। आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं के दबाव में पानी की लाइन नहीं डाली गई। महापौर अनिता शर्मा ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर पूरे मामले से अवगत कराया है। जनहित में मनोहर गली और विवेक आश्रम गली में पानी की लाइन डलवाने के साथ ही राजनीति से प्रेरित होकर काम करने वाले ऐसे अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।

फुटबॉल ग्राउंड क्षेत्र में पेयजल किल्लत: कनखल क्षेत्र के फुटबॉल ग्राउंड रोड स्थित कॉलोनियों में पेयजल किल्लत को लेकर स्थानीय निवासियों में रोष है। आरोप है कि दिन में अक्सर पानी नहीं आता, जिससे घरेलू कामकाज निपटाने में दिक्कतें हो रही हैं। स्थानीय निवासी शोभा राम, मनोज नामदेव आदि ने बताया कि पानी आने का कोई शेड्यूल नहीं है। शुक्रवार सुबह कुछ देर के लिए पानी आया, लेकिन इसके बाद चला गया। उन्होंने जलापूर्ति में सुधार की मांग की है। इधर, चौक बाजार कनखल क्षेत्र में पानी का प्रेशर कम आने की शिकायत पर जल संस्थान की टीम ने आपूर्ति सुचारू कराई। जल संस्थान के सहायक अभियंता विपिन चौहान ने बताया कि गंगा रिवेरा होटल के पास हाईवे चौड़ीकरण कार्य के चलते क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन की मरम्मत का कार्य शुक्रवार को भी जारी रहा। उन्होंने देर शाम तक आपूर्ति बहाल होने का दावा किया।

chat bot
आपका साथी