- मेहंदी में दिव्या, रंगोली में शिवानी प्रथम

बाल विकास परियोजना की ओर से राष्ट्रीय बालिका दिवस पर रंगोली और मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन कनखल राजघाट स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पर किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jan 2019 09:15 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 09:15 PM (IST)
- मेहंदी में दिव्या, रंगोली में शिवानी प्रथम
- मेहंदी में दिव्या, रंगोली में शिवानी प्रथम

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: बाल विकास परियोजना की ओर से राष्ट्रीय बालिका दिवस पर रंगोली और मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन कनखल राजघाट स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पर किया गया। इसमें 11 आंगनबाड़ी केंद्रों की बालिकाओं ने प्रतिभाग किया। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ थीम पर आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता में दिव्या धीमान प्रथम, अंकिता द्वितीय और अंशु तृतीय स्थान पर रही।

रंगोली में शिवानी धीमान प्रथम, मुस्कान द्वितीय और आरती तृतीय रही। विजेताओं को महापौर अनिता शर्मा ने पुरस्कृत किया। इस दौरान नीलम रानी, सारिका, रुक्मिणी, वैशाली, उर्मिला, ममता आशा, रश्मि सुमन और अर्चना शर्मा आदि मौजूद रही। इधर गुरु रविदास मंदिर कड़च्छ में पोषण अभियान बालिका जन्मोत्सव के अवसर पर युवतियों ने मेहंदी और रंगोली प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। नवजात बालिकाओं की माताओं को कंबल वितरित किए गए। बतौर मुख्य अतिथि वार्ड 35 की पार्षद कमलेश देवी ने कहा कि बालिकाओं के जीवन स्तर में सुधार लाने के समेकित प्रयास करने होंगे। बालिकाओं को समान अवसर और शिक्षा प्रदान करनी चाहिए, जिससे समाज का विकास हो सके। कमलेश देवी ने कहा कि बालिकाओं के प्रति बढ़ रहे अपराधों पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाए जाने की आवश्यकता है। मेहंदी और रंगोली में प्रिया और काजल, तनु, अमिता, सलोनी, सोनम, रश्मि, नेहा आदि ने बाजी मारी। पार्षद कमलेश देवी ने सभी को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ जन जागरूता रैली भी निकाली गई।

chat bot
आपका साथी