आइटीबीपी के बर्खास्त जवान ने जेल में लगार्इ फांसी, काट रहा था उम्रकैद की सजा

आइटीबीपी से बर्खास्त जवान ने जिला कारागार रोशनाबाद में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। वो पत्नी की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा था।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 07 Jan 2019 09:20 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jan 2019 09:20 PM (IST)
आइटीबीपी के बर्खास्त जवान ने जेल में लगार्इ फांसी, काट रहा था उम्रकैद की सजा
आइटीबीपी के बर्खास्त जवान ने जेल में लगार्इ फांसी, काट रहा था उम्रकैद की सजा

हरिद्वार, जेएनएन। पत्नी की हत्या में आइटीबीपी से बर्खास्त जवान ने जिला कारागार रोशनाबाद में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। कैदी मूलरूप से तमिलनाडु का रहने वाला था। उसने  वर्ष 2013 में हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में पत्नी का गला रेतकर हत्या कर दी थी। वर्ष 2016 में उसे हल्द्वानी जेल से हरिद्वार शिफ्ट किया गया था। कैदी मानसिक रूप से बीमार था और उसे जेल अस्पताल की बैरक में रखा गया था। जेल प्रशासन ने कैदी के परिजनों को सूचना दे दी है।

जेल प्रशासन के मुताबिक तन्हाई बैरक का एक दिव्यांग कैदी सोमवार शाम कुछ समय के लिए बाहर गया था। उसी दौरान उम्रकैद की सजा काट रहा पुआलन उर्फ सी भूपालन तन्हाई बैरक में पहुंच गया और अपने गमछे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। छटपटाने पर तन्हाई बैरक के कैदी की नजर उस पर पड़ी। शोर मचाने पर डिप्टी जेलर प्रेम सिंह चौहान और बंदी रक्षक दौड़कर मौके पर पहुंचे और उसके गले से गमछा निकालकर जेल अस्पताल ले गए। हालत गंभीर देखकर कैदी को आनन-फानन में जिला अस्पताल भेजा गया। जिला अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचते ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

डिप्टी जेलर प्रेम सिंह चौहान ने बताया कि पुआलन उर्फ सी भूपालन 30 वर्ष पुत्र शंकर पाणी निवासी गांव अगरावरन, थाना परदरानी जिला वेल्लूर तमिलनाडु आइटीबीपी में तैनात रहा है। वर्ष 2013 में उसने हल्द्वानी में पत्नी की हत्या कर दी थी। 

उम्रकैद की सजा होने पर 26 मार्च 2016 को उसे हल्द्वानी जेल से जिला कारागार रोशनाबाद शिफ्ट किया गया था। उन्होंने बताया कि पुआलन मानसिक रूप से बीमार था और उसकी दवाई चल रही थी। संभवत: मानसिक बीमारी के कारण उसने खुदकुशी की है।उन्होंने बताया कि शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाते हुए कैदी के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

वहीं एसएसपी हरिद्वार जन्मेजय खंडूरी ने कहा किमौत कैसे हुई है, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। उसे मृत हालत में जिला अस्पताल लाया गया था। मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चल पाएगा। पंचनामे की कार्रवाई मजिस्ट्रेट की देखरेख में कराने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: नए साल पर दो घरों में पसरा मातम, महिला और किशोर ने फंदे से लटककर दी जान

यह भी पढ़ें:गृह क्लेश से परेशान पूर्व प्रधान के पति ने खुद को लगार्इ आग, मौत

यह भी पढ़ें: पेट्रोल छिड़क एक शख्स ने खुद को लगार्इ आग, गंभीर घायल

chat bot
आपका साथी