पुलिस व अ‌र्द्धसैनिक बलों ने संभाला मोर्चा, निकाला फ्लैग मार्च

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: निकाय चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए पुलिस व अ‌र्द्धस

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 08:28 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 08:28 PM (IST)
पुलिस व अ‌र्द्धसैनिक बलों ने संभाला मोर्चा, निकाला फ्लैग मार्च
पुलिस व अ‌र्द्धसैनिक बलों ने संभाला मोर्चा, निकाला फ्लैग मार्च

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: निकाय चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए पुलिस व अ‌र्द्धसैनिक बलों ने एक दिन पहले शनिवार से ही मोर्चा संभाल लिया। पो¨लग पार्टियां व पुलिस बल देर रात तक सभी मतदान केंद्रों पर पहुंच चुके थे। इससे पहले दिन में पुलिस और अ‌र्द्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च निकालकर असामाजिक तत्वों को कड़ा संदेश दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक रावत व एसएसपी रिधिम अग्रवाल ने मतदान के दौरान गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निपटने के निर्देश पुलिस को दिए हैं। खासतौर पर संवेदनशील और अतिसंवेदनशील पो¨लग बूथों पर कड़ी नजर रहेगी।

रविवार को होने वाले निकाय चुनाव के लिए हरिद्वार नगर निगम क्षेत्र को दो सुपर जोन, नौ जोन व 27 सेक्टरों में बांटा गया है। पो¨लग बूथों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस व पीएसी की तैनाती की गई है। संवेदनशील और अति संवेदनशील पो¨लग बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। शनिवार को पुलिस, पीएसी व रैपिड एक्शन फोर्स आदि बल के जवानों ने फ्लैग मार्च निकाला। देर शाम तक पो¨लग पार्टियां व पुलिस बल सभी मतदान केंद्रों पर पहुंच चुके थे। एसएसपी रिधिम अग्रवाल ने बताया कि शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पो¨लग बूथों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल के अलावा मोबाइल पार्टियां मतदान के दौरान लगातार भ्रमण पर रहेंगी। मतदान में गड़बड़ी या लॉ एंड आर्डर को प्रभावित करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। एसएसपी रिधिम अग्रवाल ने बताया कि मतदान स्थल के 200 मीटर के दायरे में चुनाव प्रचार-प्रसार करने पर वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बताया कि मतदान केन्द्रों के अन्दर कोई भी हथियार, इलैक्ट्रॉनिक्स सामान व ज्वलनशील पदार्थ लेकर जाना प्रतिबंधित है।

--------------------

रात के लिए अलग से मोबाइल पार्टियां

हरिद्वार: मतदान से पहले की रात के लिए थाना स्तर पर पुलिस की मोबाइल पार्टियां बनाई गई हैं। जो वोटरों को नगदी, पैसा आदि बंटने की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करेगी। एसएसपी रिधिम अग्रवाल ने बताया कि वोटरों को लुभाने की शिकायत पर कार्रवाई के लिए अलग से मोबाइल पार्टियां बनाई गई हैं। जो पूरी रात भ्रमण पर रहेंगी। थाना प्रभारियों को भी इस बारे में निर्देश दिए गए हैं कि शिकायत मिलने पर फौरन दबिश दें। शिकायत सही पाए जाने पर वैधानिक कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी