इंटर की छात्रा ने प्रेमी के बाद अब पुलिसकर्मियों पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

इंटर की छात्रा ने प्रेमी के बाद अब पुलिसकर्मियों पर भी दुष्कर्म का आरोप लगाया है। जिसके बाद छात्रा को मामले की जांच का भरोसा दिलाया गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 26 Nov 2018 06:29 PM (IST) Updated:Mon, 26 Nov 2018 06:29 PM (IST)
इंटर की छात्रा ने प्रेमी के बाद अब पुलिसकर्मियों पर लगाया दुष्कर्म का आरोप
इंटर की छात्रा ने प्रेमी के बाद अब पुलिसकर्मियों पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

हरिद्वार, जेएनएन। शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज कराने वाली इंटरमीडिएट की एक छात्रा ने सिडकुल पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। छात्रा का आरोप है कि पुलिस ने समझौते के लिए दबाव बनाया और जांच के दौरान दो पुलिसकर्मियों ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया। छात्रा ने सोमवार को मीडिया के सामने आकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं, छात्रा के आरोप पुलिस अधिकारियों के गले नहीं उतर रहे हैं। उन्होंने मामले की जांच का भरोसा दिलाया है। 

प्रेस क्लब हरिद्वार में पत्रकारों से बातचीत में रानीपुर कोतवाली क्षेत्र निवासी पीड़ित छात्रा ने बताया कि करीब एक साल पहले उसकी मुलाकात विशु चौधरी निवासी इंद्रलोक सिडकुल से हुई थी। बाद में दोनों में दोस्ती हो गई। छात्रा का आरोप है कि विशू ने शादी का झांसा देकर कई बार सिडकुल के एक होटल में उसके साथ दुष्कर्म किया। 

छात्रा की शिकायत पर सिडकुल पुलिस ने नौ जून 2018 को आरोपित विशु चौधरी के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया था। पत्रकार वार्ता के दौरान छात्रा ने आरोप लगाया कि मुकदमा दर्ज होने के कुछ दिन बाद दो कॉन्स्टेबल उसके घर आए और घटनास्थल दिखाने को कहा। छात्रा उन्हें विशू चौधरी की फैक्ट्री दिखाने के लिए अपने साथ ले गई। आरोप है कि इसके बाद दोनों कॉन्स्टेबल ने पुलिस लाइन के पास जंगल में उसके साथ दुष्कर्म किया। जबकि एक दारोगा बाहर गाड़ी में बैठा रहा। आरोपित विशु चौधरी मूल रूप से मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। उधर, एसपी सिटी ममता वोहरा का कहना है कि आरोप में कोई सच्चाई नजर नहीं आ रही है। फिर भी जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

बयान के बाद बंद हुई थी मुकदमे की फाइल

छात्रा ने पत्रकार वार्ता के दौरान विशू के हाथ का लिखा गया समझौता नामा भी दिखाया। जिसमें विशू ने लिखा है कि उनके बीच प्रेम संबंध हैं और छात्रा अभी 17 साल की है। 18 साल की बालिग होने पर दोनों शादी कर लेंगे। छात्रा का आरोप है कि यह समझौता पुलिस ने जबरन लिखाया है। वहीं सिडकुल पुलिस की मानें तो मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने कोर्ट में सीआरपीसी की धारा 164 के तहत उसके बयान दर्ज कराए थे। जिसमें छात्रा ने अपने साथ दुष्कर्म की घटना से इनकार कर दिया था। वादी के मुकरने पर मुकदमे की फाइल बंद कर दी गई थी।

परिवार नहीं दे रहा साथ

छात्रा ने बताया कि न्याय न मिलने पर परिवार ने भी उसका साथ छोड़ दिया है, लेकिन वह इंसाफ के लिए लड़ाई जारी रखेगी। वहीं, पुलिस सूत्रों के अनुसार मुकदमा दर्ज होने के दौरान भी छात्रा के परिजनों ने पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की थी। उस दौरान भी परिवार मुकदमेबाजी में नहीं पड़ना चाहता था।

यह भी पढ़ें: वृद्ध सालों से कर रहा था नाबालिग बहनों का पालन-पोषण, लगा दुष्कर्म का आरोप

यह भी पढ़ें: पेंटर की हरकतों से परेशान नौकरानी ने छोड़ा काम, रास्ते में मिली तो किया दुष्कर्म 

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म के दोषी मौसा को न्यायालय ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

chat bot
आपका साथी