पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष समेत 20 लोगों को लिया हिरासत में

मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने की मांग कर रहे भाकियू अंबावत गुट के प्रदेश अध्यक्ष समेत बीस किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 30 Nov 2019 06:24 PM (IST) Updated:Sat, 30 Nov 2019 06:24 PM (IST)
पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष समेत 20 लोगों को लिया हिरासत में
पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष समेत 20 लोगों को लिया हिरासत में

रुड़की, जेएनएन। किसानों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने की मांग कर रहे भाकियू अंबावत गुट के प्रदेश अध्यक्ष समेत बीस किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस सभी को गंगनहर थाने में ले आई। बाद में किसानों ने एएसडीएम को ज्ञापन सौंपा। 

भारतीय किसान यूनियन अंबावत के प्रदेश अध्यक्ष विकास ङ्क्षसह सैनी ने शुक्रवार को बैठक कर एलान किया था कि मौजूदा प्रदेश सरकार पूरी तरह से किसान विरोधी है। किसानों की मांग को लेकर वह मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अपना विरोध दर्ज कराएंगे। साथ ही नौ सूत्रीय मांगों को लेकर एक ज्ञापन दिया जाएगा। इस बात को लेकर प्रशासन भी चौकन्ना हो गया। किसानों से बात की गई, लेकिन किसान मुख्यमंत्री से मिलने की मांग पर अड़े हुए थे। 

इस पर पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष विकास सैनी, मुकेश पुंडीर, आदिल, कुंवरपाल, सुंदरलाल पंवार समेत बीस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया और उनको गंगनहर कोतवाली में लाया गया। यहां पर अपर उप जिलाधिकारी रविन्द्र सिंह बिष्ट ने मौके पर पहुंचकर ज्ञापन लिया। किसानों ने ज्ञापन में डीजल के रेट आधे करने, बकाया भुगतान, पांच लाख तक का किसान क्रेटिड कार्ड पर ऋण ब्याज मुक्त, सिंचाई की व्यवस्था मजबूत करने, ट्यूबवेल के कनेक्शन पर गन्ना कोल्हू का संचालन आदि की मांग उठाई। 

यह भी पढ़ें: टकराव को देखते हुए पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष समेत 15 को लिया हिरासत में

chat bot
आपका साथी