पहले युवक को 50 हजार रुपये दिए उधार, फिर करा दी लूट ऐसे हुआ पर्दाफाश

पुलिस ने 50 हजार रुपये की लूट की घटना का पर्दाफाश पुलिस ने कर दिया है। लूट कराने वाला कोई और नहीं बल्कि वही व्यक्ति निकला जिसने युवक को रुपये उधार दिए थे।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 23 Jul 2019 09:27 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jul 2019 09:27 PM (IST)
पहले युवक को 50 हजार रुपये दिए उधार, फिर करा दी लूट ऐसे हुआ पर्दाफाश
पहले युवक को 50 हजार रुपये दिए उधार, फिर करा दी लूट ऐसे हुआ पर्दाफाश

रुड़की, जेएनएन। युवक से की गई 50 हजार रुपये की लूट की घटना का पर्दाफाश पुलिस ने कर दिया है। लूट कराने वाला कोई और नहीं बल्कि वही व्यक्ति निकला, जिसने युवक को रुपये उधार दिए थे। मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य दो आरोपितों की पुलिस तलाश कर रही है। लूटी गई रकम से 40 हजार रुपये की नकदी भी पुलिस ने पकड़े गए तीन आरोपितों से बरामद किए हैं। फरार आरोपितों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। 

कोतवाली रुड़की में लूट की घटना का खुलासा करते हुए एसपी देहात नवनीत सिंह ने बताया कि शहजाद निवासी ग्रीन पार्क कॉलोनी, रामपुर चुंगी से 21 जुलाई की शाम को बाइक सवार तीन बदमाशों ने मेहवड़ पुल के समीप 50 हजार रुपये लूट लिए थे। जब कुछ लोग वहां आने लगे तो बदमाशों ने उन्हें बताया कि युवक एक युवती से छेड़छाड़ कर रहा था। इस पर लोगों ने ज्यादा ध्यान भी नहीं दिया। लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवार तीनों बदमाश मौके से फरार हो गए थे। कोतवाली रुड़की प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने घटना की पड़ताल शुरू की। 

सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस को कुछ जानकारी हाथ लगी। जिसके चलते पुलिस ने सलमान निवासी रामपुर चुंगी, अब्दुल्ला उर्फ बंटी निवासी खेलपुर थाना-भगवानपुर एवं ब्रिजेश उर्फ बॉबी निवासी इमलीखेड़ा कलियर को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपितों ने घटना को कबूल किया है। तीनों की निशानदेही पर लूटी गई 40 हजार रुपये की नकदी बरामद हो गई है। एसपी देहात नवनीत सिंह ने बताया कि शहजाद ने 50 हजार रुपये ब्रिजेश से उधार लिए थे। अब्दुल्ला ने यह रुपये दिलाए थे। बाद में ब्रिजेश और अब्दुल्ला ने मिलकर रिजवान, सन्नवर और सलमान से यह लूट करा दी। रुपये लेकर इमलीखेड़ा से चलने की सारी जानकारी इन दोनों ने ही योजना के तहत तीनों को दी थी। मामले में रिजवान और सन्नवर फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। सलमान, ब्रिजेश, रिजवान और अब्दुल्ला के खिलाफ पहले भी मुकदमें दर्ज हैं। 

इस दौरान सीओ रुड़की चंदन सिंह बिष्ट, सीओ भास्कर साह और कोतवाली रुड़की प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

पुलिस सहयोगी बन अब्दुल्ला घूमता रहा साथ

लूट की इस पूरी वारदात का मास्टर माइंड अब्दुल्ला उर्फ बंटी था। अब्दुल्ला पहले से ही शहजाद को जानता था। शहजाद को रुपयों की जरूरत थी। अब्दुल्ला ही उसे ब्याज पर रुपये दिलाने के लिए ब्रिजेश के पास ले गया। बाद में ब्रिजेश के साथ मिलकर उसने यह लूट करा दी। यही नहीं लूट होने के बाद अब्दुल्ला घटना स्थल पर भी पहुंच गया। अब्दुल्ला ने ही पुलिस को बताया कि शहजाद रुपये उधार लेकर आया। इसके बाद की तस्दीक करने के लिए वह पुलिस को इमलीखेड़ा में ब्रिजेश के पास भी लेकर गया। यहीं नहीं पुलिस की भागदौड़ में भी वह साथ रहा, लेकिन जरूरत से ज्यादा होशियारी अब्दुल्ला को भारी पड़ गई। 

इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि अब्दुल्ला की हरकतों पर शुरू से ही संदेह हो रहा था, लेकिन यह संदेह को यकीन में बदलने के लिए वह भी अब्दुल्ला को साथ लेकर बदमाशों की तलाश करते रहे। बाद में जब पूरा यकीन हो गया कि अब्दुल्ला ही इस पूरे खेल का मास्टर माइंड है तो उससे सख्ती से पूछताछ की गई। जिसके चलते उसने सारा राज उगल दिया। पूरी योजना उसी ने ब्रिजेश के साथ मिलकर तैयार की थी। लूट में शामिल सभी पांचों आरोपितों को 10-10 हजार रुपये मिलने थे। रिजवान और सन्नवर को अभी पांच-पांच हजार रुपये दिए थे। उन्हें पांच-पांच हजार रुपये सलमान को देने थे। सलमान के पास से 20 हजार रुपये बरामद हुए हैं। जबकि ब्रिजेश और अब्दुल्ला के पास से 10-10 हजार रुपये बरामद हुए हैं।

यह भी पढ़ें: चेन लूट में दिल्ली के कोबरा गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार Dehradun News

यह भी पढ़ें: फ्लैट के नाम पर 61 लाख की ठगी के दो आरोपित गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: पुलिस के हत्थे चढ़ा ट्रांसफार्मर चोर गिरोह, 34 वारदातों का पर्दाफाश; ऐसे देते थे घटना को अंजाम

chat bot
आपका साथी