पतंजलि का आटा पकड़ा, लगा 50 हजार का जुर्माना

पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के गेहूं के पांच किलो आटे के पैकेट में घटतौली पर विधिक माप विज्ञान विभाग ने 50 हजार रुपये जुर्माना वसूला है।

By gaurav kalaEdited By: Publish:Mon, 07 Nov 2016 07:21 PM (IST) Updated:Sat, 12 Nov 2016 07:45 AM (IST)
पतंजलि का आटा पकड़ा, लगा 50 हजार का जुर्माना

रुड़की, [जेएनएन]: पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के गेहूं के पांच किलो आटे के पैकेट में घटतौली पर विधिक माप विज्ञान विभाग ने 50 हजार रुपये जुर्माना वसूला है।
17 मार्च 2016 को कांग्रेसी पार्षद रमेश जोशी ने रुड़की के एक जनरल स्टोर से पांच किलो पैक पतंजलि आटे का पैकेट खरीदा था। घर जाकर उन्हें लगा कि पैकेट में आटा कम है। तौलने पर 3.62 किलोग्राम ही आटा निकला।

पढ़ें: मिजोरम के राज्यपाल बोले, पतंजलि उत्पाद देशहित में उपयोगी
उन्होंने तत्कालीन ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मंगेश घिल्डियाल से शिकायत की। जेएम ने विधिक माप विज्ञान विभाग के वरिष्ठ निरीक्षक को कार्रवाई के निर्देश दिये। विभाग ने पैकेट को सील कर लैब को भेजा।

पढ़ें: पतंजलि के सामान ठिकाने लगाकर खाई में लुढ़का दिया ट्रक, ऐसे खुला राज
इसी बीच कांग्रेस पार्षद की सूचना के अधिकार में कार्रवाई की जानकारी मांगी। विधिक माप विज्ञान विभाग ने बताया कि पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड को नोटिस जारी करने के बाद 50 हजार रुपये का जुर्माना वसूल गया।
14 सितंबर को यह शुल्क चेक के जरिये विधिक माप विज्ञान विभाग के सीनियर इंस्पेक्टर के नाम जमा कर दिया गया है। वरिष्ठ बाट माप निरीक्षक अमित कुमार ने भी इसकी पुष्टि की।

पढ़ें: पतंजलि का घी व चावल पकड़ा, 50 हजार रुपये जुर्माना

chat bot
आपका साथी