कक्षाओं के बाद अब दाखिले भी ऑनलाइन

शिक्षानगरी के महाविद्यालयों में ऑनलाइन कक्षाएं संचालित होने के बाद अब स्नातक और स्नातकोत्तर में दाखिले भी ऑनलाइन होंगे। इसके पीछे का कारण छात्र-छात्राओं को कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण से सुरक्षित रखना है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 08:33 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:35 AM (IST)
कक्षाओं के बाद अब दाखिले भी ऑनलाइन
कक्षाओं के बाद अब दाखिले भी ऑनलाइन

जागरण संवाददाता, रुड़की: शिक्षानगरी के महाविद्यालयों में ऑनलाइन कक्षाएं संचालित होने के बाद अब स्नातक और स्नातकोत्तर में दाखिले भी ऑनलाइन होंगे। इसके पीछे का कारण छात्र-छात्राओं को कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण से सुरक्षित रखना है।

कोरोना के कारण 24 मार्च को देशभर में लॉकडाउन होने के साथ ही शिक्षण संस्थान भी बंद हो गए थे। वहीं अनलॉक में सरकार की ओर से कई प्रकार की छूट दी गई हैं, लेकिन कोरोना महामारी से छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के चलते शिक्षण संस्थानों को अभी भी नहीं खोला गया है। वहीं, शिक्षण संस्थान बंद होने के कारण महाविद्यालयों में आनलाइन कक्षाएं संचालित की गई। साथ ही परीक्षाएं भी आयोजित नहीं हो सकी। ऐसे में अब विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस साल स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं में दाखिले की आनलाइन प्रक्रिया शुरू की जा रही है। केएलडीएवी पीजी कॉलेज की प्राचार्य डॉ. यशोदा मित्तल ने बताया कि कोरोना के प्रकोप के चलते इस साल ऑनलाइन दाखिले होंगे। बताया कि बीएससी के लिए बुधवार से ऑनलाइन दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वहीं एसएसडीपीसी ग‌र्ल्स पीजी कॉलेज की प्राचार्य डॉ. अर्चना मिश्रा ने बताया कि स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं में दाखिले के लिए आनलाइन प्रक्रिया शुरू करने को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। मैथोडिस्ट ग‌र्ल्स पीजी कॉलेज की प्राचार्य डॉ. अमिता श्रीवास्तव ने बताया कि उत्तराखंड बारहवीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद स्नातक कक्षाओं में दाखिले की ऑफलाइन प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण दाखिले की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू करने के लिए वेबसाइट तैयार की जा रही है।

chat bot
आपका साथी