नई सीवर लाइन से कनेक्शन देने को बढ़ाई टीम की संख्या

एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) ने नई सीवर लाइन से कनेक्शन देने के लिए टीम की संख्या बढ़ा दी है। जिससे कि कनेक्शन देने के काम में तेजी लाई जा सके। अब तक कार्यदायी संस्था की ओर से सात हजार से अधिक कनेक्शन दिए जा चुके हैं। जबकि एडीबी को लगभग 13 हजार कनेक्शन देने हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:46 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:46 PM (IST)
नई सीवर लाइन से कनेक्शन  
देने को बढ़ाई टीम की संख्या
नई सीवर लाइन से कनेक्शन देने को बढ़ाई टीम की संख्या

जागरण संवाददाता, रुड़की: एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) ने नई सीवर लाइन से कनेक्शन देने के लिए टीम की संख्या बढ़ा दी है। जिससे कि कनेक्शन देने के काम में तेजी लाई जा सके। अब तक कार्यदायी संस्था की ओर से सात हजार से अधिक कनेक्शन दिए जा चुके हैं। जबकि एडीबी को लगभग 13 हजार कनेक्शन देने हैं।

शहर में गणेशपुर, आवास विकास, पुरानी तहसील, रामनगर, राजपुताना और अंबर तालाब में एडीबी की ओर से नई सीवर लाइन से कनेक्शन देने का कार्य किया जा रहा है। कार्यदायी संस्था की ओर से जल संस्थान के उपभोक्ताओं को नई सीवर लाइन से कनेक्शन देने के साथ ही इच्छुक अन्य व्यक्तियों को भी कनेक्शन दिया जा रहा है। पहले तक करीब सात टीम कनेक्शन देने का काम कर रही थी। इस वजह से कनेक्शन देने की रफ्तार धीमी थी। प्रतिदिन 30-35 कनेक्शन ही जोड़े जा रहे थे। दरअसल पहले कोरोना महामारी और फिर मानसून सीजन के कारण काम काफी प्रभावित हो रहा था। वहीं अब कनेक्शन देने के काम में तेजी लाने के लिए कार्यदायी संस्था ने टीम की संख्या बढ़ाकर दस कर दी है। अब रोजाना औसतन 45 कनेक्शन हो रहे हैं। एडीबी के सहायक अभियंता संजीव कुमार के अनुसार टीम बढ़ने से प्रतिदिन दिए जाने वाले कनेक्शनों की संख्या भी बढ़ गई है। उनके अनुसार नगर निगम की ओर से अन्य क्षेत्रों में भी काम शुरू करने की अनुमति मिलने से कनेक्शन देने की रफ्तार और बढ़ जाएगी। विदित है कि एडीबी की ओर से नई सीवर लाइन से कनेक्शन देने का काम 17 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी