सफाई नायक पर नहीं हुई कार्रवाई, कर्मियों का प्रदर्शन

नगर निगम रुड़की के अस्थायी सफाई कर्मचारी के फांसी लगाकर आत्महत्या के प्रयास के मामले में रविवार को सफाई कर्मचारियों ने नगर आयुक्त के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 06:12 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:12 PM (IST)
सफाई नायक पर नहीं हुई कार्रवाई, कर्मियों का प्रदर्शन
सफाई नायक पर नहीं हुई कार्रवाई, कर्मियों का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रुड़की : नगर निगम रुड़की के अस्थायी सफाई कर्मचारी के फांसी लगाकर आत्महत्या के प्रयास के मामले में रविवार को सफाई कर्मचारियों ने नगर आयुक्त के खिलाफ प्रदर्शन किया। वहीं, देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ ने इस विरोध प्रदर्शन से स्वयं को अलग किया है। वहीं कुछ लोग इस मामले को राजनीतिक रंग देने का भी प्रयास कर रहे हैं।

नगर निगम के अस्थायी सफाई कर्मचारी मोहित ने शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। कर्मचारी ने सफाई नायक राकेश लहरा पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। कर्मचारी की ओर से गंगनहर कोतवाली में भी तहरीर दी गई है। मामले में कार्रवाई न होने से नाराज सफाई कर्मचारियों ने रविवार को पहले नगर निगम में प्रदर्शन किया। सफाई कर्मचारी दिनेश कुमार ने मामले में आरोपित सफाई नायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। उनका आरोप है कि नगर आयुक्त जानबूझकर इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही हैं। इस मौके पर राजीव, आनंद, विनेश, दिनेश एवं माटू आदि मौजूद रहे।

उधर, इस प्रदर्शन को लेकर देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ शाखा रुड़की के महासचिव नरेश घोघलिया ने बताया कि मामले में कार्रवाई को लेकर शनिवार को संगठन का प्रतिनिधिमंडल निगम के वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी डा. विक्रांत सिरोही व सहायक नगर आयुक्त एसपी गुप्ता से मिला था। संगठन ने मामले में कार्रवाई के लिए सोमवार तक का समय दिया था। सोमवार तक यदि कोई कार्रवाई नहीं होती है तो उसके बाद संगठन कार्रवाई को मजबूर होगा। उन्होंने बताया कि रविवार को जो प्रदर्शन हुआ है। उससे उनके संगठन का कोई संबंध नहीं है।

---------

सफाई कर्मचारी के आत्महत्या के प्रयास के मामले में नगर निगम सख्त कार्रवाई करेगा। इसके लिए तीन सदस्यीय जांच समिति गठित की गई है। जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा। उसके विरुद्ध कड़ी विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

नूपुर वर्मा, नगर आयुक्त, नगर निगम रुड़की।

--------

शहर विकास मंत्री से मिला प्रतिनिधिमंडल

रुड़की : देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ शाखा रुड़की का प्रतिनिधिमंडल शहर में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए प्रदेश के शहरी विकास मंत्री बंसीधर भगत से मिला। कर्मचारी संघ के महासचिव नरेश घोघलिया ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने शहरी विकास मंत्री का सफाई कर्मचारी के आत्महत्या के प्रयास के मामले की पूरी जानकारी दी है। साथ ही एक ज्ञापन देकर उनसे मामले में कार्रवाई की मांग की है। इस दौरान विधायक प्रदीप बत्रा एवं कुछ पार्षद भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी