प्रतिमा स्थापित करने की नहीं मिली अनुमति

बालावाली तिराहे पर सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा स्थापित किए जाने के मामले में पेंच फंस गया है। एनएच विभाग की ओर से हादसों की आशंका जताते हुए यहां प्रतिमा स्थापित करने की अनुमति देने से इन्कार कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Jan 2019 07:43 PM (IST) Updated:Sun, 27 Jan 2019 07:43 PM (IST)
प्रतिमा स्थापित करने की नहीं मिली अनुमति
प्रतिमा स्थापित करने की नहीं मिली अनुमति

संवाद सूत्र, लक्सर: बालावाली तिराहे पर सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा स्थापित किए जाने के मामले में पेंच फंस गया है। एनएच विभाग की ओर से हादसों की आशंका जताते हुए यहां प्रतिमा स्थापित करने की अनुमति देने से इन्कार कर दिया गया है।

खानपुर विधायक कुंवर प्रणव ¨सह चैंपियन की ओर से नगर के बालावाली तिराहे का नामकरण गुर्जर सम्राट मिहिर भोज के नाम पर किए जाने और यहां सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा स्थापित करने के प्रयास किए जा रहे थे। खानपुर विधायक के प्रयासों के बाद शासन ने बालावाली तिराहे का नामकरण सम्राट मिहिर भोज के नाम पर करने और उनकी प्रतिमा स्थापित करने की स्वीकृति दे दी थी। प्रतिमा की स्थापना के लिए पिछले दिनों संस्कृति निदेशालय को नौ लाख 90 हजार रुपये की धनराशि भी जारी कर दी गई थी। चूंकि हरिद्वार-लक्सर पुरकाजी मार्ग एनएच के अधीन आता है, लिहाजा इसके बाद ग्रामीण निर्माण विभाग की ओर से एनएच विभाग को पत्र भेजकर प्रतिमा की स्थापना के लिए अनुमति मांगी गई थी। इस पर अब एनएच विभाग के अधिशासी अभियंता जीत ¨सह रावत ने ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को पत्र भेजकर बताया कि बालावाली तिराहे पर प्रतिमा की स्थापना के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है। राष्ट्रीय राजमार्ग के मानकों के अनुसार यहां प्रतिमा लगाना संभव नहीं है। इससे यातायात में व्यवधान के साथ ही दुर्घटना होने की आशंका भी है। देहरादून कार्यालय ने भी यहां प्रतिमा स्थापित करने की अनुमति देने से इन्कार कर दिया है। नगर का बालावाली तिराहा अत्यधिक व्यस्त रहता है। सड़क की चौड़ाई कम होने के कारण यहां पूर्व में भी हादसे होते रहे हैं।

chat bot
आपका साथी