मायके वाले उठा ले गए ससुराल से सामान, मुकदमा दर्ज

मायके वालों पर ससुराल आकर मारपीट करने ओर सामान लूटकर ले जाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि ननद ने विरोध किया तो उसके हाथ की हड्डी तोड़ डाली। मामला श्यामपुर थानाक्षेत्र का है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 09:02 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 09:02 PM (IST)
मायके वाले उठा ले गए ससुराल से सामान, मुकदमा दर्ज
मायके वाले उठा ले गए ससुराल से सामान, मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : मायके वालों पर ससुराल आकर मारपीट करने ओर सामान लूटकर ले जाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि ननद ने विरोध किया तो उसके हाथ की हड्डी तोड़ डाली। मामला श्यामपुर थानाक्षेत्र का है। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, श्यामपुर के गांव कांगड़ी निवासी नीतू ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसके भाई सोमपाल की शादी डाली निवासी पित्थानेड़ी थाना किरतपुर जिला बिजनौर, उत्तर प्रदेश के साथ हुई थी। आरोप है कि उसकी भाभी ने दवाई खाकर गर्भपात कर लिया। नीतू ने इसका विरोध किया तो भाभी डाली व उसके पिता टिक्कम सिंह ने मारपीट करते हुए हाथ की हड्डी तोड़ दी। आरोप है कि जब भी उसका भाई सोमपाल अपनी ससुराल में पत्नी को लेने के लिए जाता था तो डाली के मायके वाले उसके साथ मारपीट कर भगा देते थे और डाली को उसके साथ नहीं भेजते थे। शराब पीने का आदि होने के चलते 30 जून को उसके भाई की मृत्यु हो गई। जिसके बाद 12 जुलाई को डाली व उसके परिवार के लोग आए और घर में रखा सामान जबरन उठाकर ले जाने लगे। तेरहवीं में मेहमान आने के कारण आरोपित उस समय तो चले गए। लेकिन, कुछ दिनों बाद डाली, उसका भाई भोलू, पिता टिक्कम सिंह, मां राजो उसके घर पर आए और मारपीट शुरू कर दी। आरोप है कि अलमारी से सोने-चांदी के जेवरात व 10 हजार रुपये लूट लिए। पड़ोसियों के आने पर आरोपित भाग गए। एसओ श्यामपुर अनिल चौहान ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी