छापेमारी में वाहन छोड़ भागे खनन माफिया

जागरण संवाददाता हरिद्वार पथरी क्षेत्र में अवैध खनन की सूचना पर माइनिंग सेल की टीम ने रविवार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 May 2019 10:32 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 06:28 AM (IST)
छापेमारी में वाहन छोड़ भागे खनन माफिया
छापेमारी में वाहन छोड़ भागे खनन माफिया

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: पथरी क्षेत्र में अवैध खनन की सूचना पर माइनिंग सेल की टीम ने रविवार देर रात छापेमारी की। टीम के गंगा क्षेत्र में पहुंचते ही खनन माफिया वाहन छोड़कर भाग निकले। दो जेसीबी व एक डम्पर पकड़े गए हैं।

पथरी क्षेत्र के गाव रानीमाजरा, बिशनपुर, कुण्डी के नजदीक बाण गंगा में जेसीबी मशीनों से बड़े पैमाने पर अवैध खनन किया जा रहा था। खनन सामग्री को आस पास के क्रशरों में ठिकाने लगाया गया है।

उपजिलाधिकारी को खनन की सूचना लगातार मिल रही थी। उन्होंने देर रात राजस्व विभाग की माइनिंग टीम के प्रभारी आदेश चौहान को छापेमारी का निर्देश दिया। इस पर टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने खनन माफियाओं को घेर लिया। इसमें माइनिंग सेल के कुछ सदस्य पीछे रह गए और जब तक वह पहुंचते माफिया इसका फायदा उठाकर मौके से फरार हो लिए। खनन सामग्री से भरे वाहनों को लेकर भागने के दौरान टीम ने पीछा कर दो जेसीबी मशीन व एक डम्पर को पकड़ लिया। उनके चालक वाहनों को छोड़ भाग निकले। पकड़े गए वाहनों को ग्रामीणों की मदद से पुलिस चौकी फेरुपुर लाया गया। सभी वाहनों को अवैध खनन में सीज किया गया है। तहसीलदार आशीष घिल्डियाल ने बताया टीम ने छापेमारी कर दो जेसीबी व एक डम्पर को पकड़ा है। खनन माफियाओं की तलाश की जा रही है। वहीं, खनन कर बनाए गए गड्ढों की पैमाईश कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी