खनन माफिया ने पीएसी जवानों से की धक्कामुक्की, फायरिग कर जान बचाई

सकौती घाट पर अवैध खनन रोकने पर खनन माफियाओं ने पीएसी के जवानों को घेर लिया और उनके साथ हाथापाई कर दी। पीएसी के जवान ने हवाई फायरिग कर माफियाओं को वहां से खदेड़ा। इस मामले में पीएसी के जवान की ओर से 20 से 30 खनन माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Nov 2021 06:46 PM (IST) Updated:Fri, 05 Nov 2021 06:46 PM (IST)
खनन माफिया ने पीएसी जवानों से की  धक्कामुक्की, फायरिग कर जान बचाई
खनन माफिया ने पीएसी जवानों से की धक्कामुक्की, फायरिग कर जान बचाई

संवाद सूत्र, नारसन : सकौती घाट पर अवैध खनन रोकने पर खनन माफियाओं ने पीएसी के जवानों को घेर लिया और उनके साथ हाथापाई कर दी। पीएसी के जवान ने हवाई फायरिग कर माफियाओं को वहां से खदेड़ा। इस मामले में पीएसी के जवान की ओर से 20 से 30 खनन माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस खनन माफियाओं की तलाश कर रही है।

नारसन में सकौती घाट पर बड़े पैमाने पर रेत के ढेर लगे हैं। हर साल यहां पर खनन माफिया अवैध खनन करते हैं। कई बार उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के खनन माफिया के बीच टकराव हुआ है। इसे देखते हुए सकौती घाट पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीएसी के जवानों की तैनाती की गई है। शुक्रवार की सुबह करीब सात बजे पीएसी के सेक्शन प्रभारी सुनील गैरोला अपनी टीम के दीपक भंडारी, अुर्जुन सिंह रावत और राजकुमार कुकरेती के साथ सकौती घाट पर ड्यूटी करने के लिए पहुंचे। उस समय घाट पर 20 से 30 खनन माफिया ट्रैक्टर ट्राली और बुग्गी लेकर खनन कर रहे थे। पीएसी के जवानों ने इन्हें रोकने का प्रयास किया तो आरोपितों ने पीएसी के जवानों को घेर लिया और धक्का मुक्की कर दी। जिससे पीएसी के जवान बैकफुट पर आ गए। जवानों ने फोन पर इसकी सूचना नारसन पुलिस चौकी को देते हुए अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर भेजने की मांग की। इसी बीच वहां पर बुलेट सवार दो युवक और आ गए। दोनों युवकों ने खनन माफिया को भड़का दिया। जिसके बाद खनन माफिया ने एक बार फिर डंडों और फावडे़ से जवानों पर हमला कर दिया। आरोप है कि माफिया ने जवानों के हाथों से डंडे छीन लिए और धक्का मुक्की कर दी। आरोपितों को बेकाबू होते देख पीएसी के एक जवान ने आरोपितों को डराने के लिए असलाह से हवाई फायरिग कर दी। फायरिग होने पर खनन माफिया वहां से भाग खड़े हुए। इसके बाद नारसन पुलिस चौकी से अतिरिक्त पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा।

मंगलौर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि इस मामले में पीएसी के जवान अर्जुन सिंह रावत की तहरीर के आधार पर 20 से 30 खनन माफिया पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों को चिन्हित कर उनकी धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी