मंडी में जेएम का छापा, कारोबारियों से नोकझोंक

जागरण संवाददाता, रुड़की: सुबह के समय मंडी में पॉलीथिन पकड़ने के लिए पहुंचे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के साथ क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 May 2018 06:41 PM (IST) Updated:Tue, 08 May 2018 06:41 PM (IST)
मंडी में जेएम का छापा, कारोबारियों से नोकझोंक
मंडी में जेएम का छापा, कारोबारियों से नोकझोंक

जागरण संवाददाता, रुड़की: सुबह के समय मंडी में पॉलीथिन पकड़ने के लिए पहुंचे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के साथ कुछ कारोबारियों की नोकझोंक हो गई। जेएम ने आठ लोगों को पॉलीथिन का इस्तेमाल करते हुए पकड़ लिया। इसी बीच एक व्यक्ति ने लोगों को उकसा कर हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद मंडी के मुख्य गेट को बंद कर दिया। इससे मंडी परिसर में अफरा-तफरी मच गई। बाद में गंगनहर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। आरोपित को पुलिस ने पकड़ लिया। बाद में उसका शांति भंग की धारा में चालान कर दिया। जेएम ने 15 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया है।

दो दिन पहले रुड़की में डीएम ने पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाया था। इस दौरान कई लोगों ने शिकायत की थी कि मंडी में बड़े पैमाने पर पॉलीथिन का इस्तेमाल हो रहा है। प्रशासन आम आदमी का उत्पीड़न करने के बजाय दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करे। इस पर मंगलवार को सुबह सात बजे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नरेंद्र भंडारी कर्मचारियों को साथ लेकर रुड़की मंडी पहुंच गए। उन्होंने गाड़ी बाहर खड़ी कर मंडी के अंदर पॉलीथिन पकड़ना शुरू कर दिया। जैसे ही उन्होंने कार्रवाई शुरू की तो कुछ कारोबारियों ने हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने कार्रवाई का विरोध किया। इस दौरान जेएम के साथ नोकझोंक भी हुई, लेकिन जेएम की सख्ती के आगे उनकी एक न चली। तभी अमजद नाम के एक व्यक्ति ने लोगों को उकसाकर हंगामा शुरू कर दिया और मंडी के मुख्य गेट की ओर दौड़ पड़ा। उसने मंडी के मुख्य गेट को बंद कर दिया। इससे अफरातफरी मच गई। इसी बीच गंगनहर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने अमजद को हिरासत में ले लिया, बाद में उसका शांति भंग की धारा में चालान कर दिया। जेएम ने बताया कि कुल 8 लोगों ने 15 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है। मंडी के अधिकारियों को भी चेतावनी दी गई है कि वह भी मंडी परिसर में पॉलीथिन का इस्तेमाल किसी भी सूरत में नहीं होने दे।

------------------

ठेली छोड़कर भागे दुकानदार

रुड़की: मंडी में जेएम के छापे और उसके बाद पुलिस के पहुंचने पर मंडी के बाहर फलों की रेहडी, ठेली लगाने वाले दुकानदार रेहड़ी, ठेली छोड़कर भाग गए। इसी बीच मंडी के अंदर हंगामा होता रहा तो बाद में लोग अपनी ठेली आदि को ले गए। बताते चलें कि मंडी के गेट पर भी कुछ लोगों ने अतिक्रमण किया हुआ है। जिसकी वजह से लोगों को मंडी जाने में दिक्कत होती है। इस बारे में कई बार प्रशासन से शिकायत भी की जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी