प्रभारी सीईओ ने अनुपस्थित शिक्षकों का रोका वेतन

जागरण संवाददाता हरिद्वार प्रभारी मुख्य शिक्षाधिकारी डॉ. आनंद भारद्वाज ने गुरुवार को लालढांग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Oct 2019 08:57 PM (IST) Updated:Thu, 10 Oct 2019 08:57 PM (IST)
प्रभारी सीईओ ने अनुपस्थित शिक्षकों का रोका वेतन
प्रभारी सीईओ ने अनुपस्थित शिक्षकों का रोका वेतन

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: प्रभारी मुख्य शिक्षाधिकारी डॉ. आनंद भारद्वाज ने गुरुवार को लालढांग और श्यामपुर क्षेत्र के दर्जनभर विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में कई विद्यालयों पर तैनात शिक्षक अनुपस्थित मिले। इस पर उन्होंने शिक्षकों के वेतन रोकने के साथ स्पष्टीकरण तलब किया।

प्रभारी सीईओ डॉ. आनंद भारद्वाज को राजकीय प्राथमिक विद्यालय व उच्च प्राथमिक विद्यालय चमरिया सुबह नौ बजकर पचास मिनट तक बंद मिला। नाराज प्रभारी सीईओ ने दोनों विद्यालयों के सभी शिक्षकों का अग्रिम आदेश तक वेतन रोक दिया और उनसे स्पष्टीकरण तलब किया है। इसी क्रम में वह लाला ओमप्रकाश विद्यालय में पहुंचे। स्कूल में शिक्षक इंदर नेगी, मुन्नी पंवार, जगविदर कौर, संजू गोसाई, अर्पिता बिष्ट अनुपस्थित मिले, प्रभारी सीईओ ने इन सभी शिक्षकों का अगले आदेश तक वेतन रोक दिया। इसी तरह राजकीय प्राथमिक विद्यालय लालढांग में भी समय से स्कूल न पहुंचने पर शिक्षिका सरोज देवी, अंशू गुप्ता, कुमेर का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण तलब किया। निरीक्षण करते हुए वह राजकीय प्राथमिक विद्यालय गुज्जर बस्ती पहुंचे। यहां पर प्रधानाध्यापक हरीप्रसाद नहीं मिले। पूछने पर पता चला कि वह निलंबित चल रहे हैं। इस पर उन्होंने शिक्षकों से कहा प्रधानाध्यापक को यह सूचना दे दें कि वह आकर उनसे मिलें। इसके बाद वह प्राथमिक विद्यालय पीली पड़ाव पहुंचे। यहां पर एक शिक्षक परविदर अनुपस्थित मिले। पूछने पर यह जानकारी मिली कि वह किसी दूसरे स्कूल में संबद्ध हैं। स्कूल में उन्होंने मध्यान्ह भोजन योजना, शिक्षा की गुणवत्ता आदि में सुधार की हिदायत दी। प्रभारी सीईओ ने राजकीय इंटर कॉलेज श्यामपुर एक कक्षा में अध्यापन कर स्कूलों के प्रधानाध्यापक और शिक्षाधिकारियों को प्रत्येक दिन एक कक्षा में अध्यापन को निर्देशित किया।

--------------

अंग्रेजी माध्यम से चलेगा राप्रावि टांटवाला

राजकीय प्राथमिक विद्यालय टांटवाला में कंप्यूटर लैब, अंग्रेजी माध्यम से बच्चों के पढ़ाने की व्यवस्था देखकर प्रभारी सीईओ ने प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने विद्यालय को अंग्रेजी मीडियम से संचालित करने की अनुमति प्रदान कर दी। कहा कि जहां अच्छा काम हो रहा है वहां के शिक्षकों, छात्रों को पूरा प्रोत्साहन दिया जाएगा। जो लापरवाह हैं उनके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी