रविदास मंदिर तोड़कर केंद्र सरकार ने किया महापाप: हरीश रावत

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि दिल्ली में ऐतिहासिक संत रविदास का मंदिर तोड़कर केंद्र सरकार ने महापाप किया। जिससे लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाने का काम किया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 05 Sep 2019 06:00 PM (IST) Updated:Thu, 05 Sep 2019 08:57 PM (IST)
रविदास मंदिर तोड़कर केंद्र सरकार ने किया महापाप: हरीश रावत
रविदास मंदिर तोड़कर केंद्र सरकार ने किया महापाप: हरीश रावत

हरिद्वार, जेएनएन। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि दिल्ली में ऐतिहासिक संत रविदास का मंदिर तोड़कर केंद्र सरकार ने महापाप किया। इससे करोड़ों लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाने का काम किया गया है। कहा कि केंद्र सरकार जाति, पंथ और धर्म में लोगों को बांटकर राजनीतिक रोटियां सेंक रही है। उन्होंने नए मोटर वाहन एक्ट पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी है तो यह मुमकिन है। 

कांग्रेस की ओर से हरकी पैड़ी पर स्थित संत रविदास मंदिर के बाहर दिल्ली में ऐतिहासिक मंदिर तोड़े जाने के विरोध में एक दिनी धरना देकर किए गए उपवास में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व सीएम हरीश रावत ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कोर्ट के सामने भ्रम पैदा करने वाले तथ्य रखे हैं। आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने जान बूझकर मंदिर को तोड़कर लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कार्य किया है। सरकार ने मंदिर को बचाने के लिए कोर्ट में सही तथ्य पेश नहीं किए गए। न ही बाद में मंदिर को बचाने के लिए कोई विकल्प और पुनर्याचिका दायर की। जिससे साफ है कि केंद्र सरकार न तो राम के आदर्शों पर चल रही है और न ही संत रविदास और वाल्मीकि का अनुसरण कर रही है। कहा कि आज सबकी निगाहें भगवान श्रीराम पर लगी है, लेकिन राम केवल रघुवंश के नहीं बल्कि सभी जाति धर्म के लोगों के हैं। 

ऐसे ही संत रविदास सब समाज और जाति के लोगों के हैं, लेकिन सरकार को शायद न राम की चिंता है और न संत रविदास और वाल्मीकि की। कहा कि जब तक तोड़े गए स्थान पर संत रविदास का मंदिर नहीं बन जाएगा, तब तक कांग्रेस पार्टी व उनका आंदोलन जारी होगा। इसके लिए चाहे उन्हें जेल ही क्यों ना जाना पड़ जाए। नए मोटर व्हीकल एक्ट पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि यह मोदी सरकार में ही संभव है, क्योंकि मोदी सरकार अपने स्वार्थों की पूर्ति के लिए आम जनता को किसी भी हद तक परेशानी में डाल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 15 सितंबर को घोषित हो सकता है पंचायत चुनाव का कार्यक्रम

विधायक खरीद-फरोख्त मामले में सीबीआइ की ओर से चल रही जांच में उन्होंने कहा कि सीबीआइ अपना कर रही है और वह अपना। जरूरत पड़ेगी तो वह कोर्ट जाएंगे, जहां उन्हें न्याय मिलने की पूरी उम्मीद है। इस मौके पर विधायक ममता राकेश, जिला पंचायत उपाध्यक्ष राव आफाक अली, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष संतोष चौहान, सतपाल ब्रह्मचारी, पुरुषोत्तम शर्मा, तेलूराम, अंशुल श्रीकुंज, पवन त्यागी आदि मौजूद रहे। वहीं पार्टी के कार्यक्रम में कांग्रेसियों में गुटबाजी यहां भी देखने को मिली। कांग्रेस के कई बड़े नेता कार्यक्रम में नजर नहीं आए। जिसकी चर्चाएं धरनास्थल पर होती रही। 

यह भी पढ़ें: छात्रसंघ चुनाव: डीबीएस में एनएसयूआइ और अभाविप में सीधी टक्कर, जानिए कौन हैं दावेदार

chat bot
आपका साथी