किसान से ठगी के मामले में मुकदमा दर्ज

संवाद सूत्र, बहादराबाद: किसान के साथ ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 07:48 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 07:48 PM (IST)
किसान से ठगी के मामले में मुकदमा दर्ज
किसान से ठगी के मामले में मुकदमा दर्ज

संवाद सूत्र, बहादराबाद: किसान के साथ ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन करते हुए ठगों की तलाश में जुट गई है।

पुलिस के मुताबिक, दौलतपुर निवासी किसान सुश्रुत पुरी पुत्र न्यादरपुरी का धनौरी ओबीसी बैंक में खाता है। बुधवार को उसके फोन पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने बताया कि उसके भतीजे महेश पुरी से बीस हजार रुपये उधार लिए थे। उधार चुकता करना है। आपके भतीजे महेश पुरी ने आपके बैंक खाते में पैसे डालने के लिए बोला है। इसलिए आप अपना बैंक खाता व सीवीवी नंबर दे दीजिए। ठग के झांसे में आकर किसान ने अपना बैंक खाता व सीवीवी नंबर उसे दे दिया। इसके बाद ठग ने उसके बैंक खाते से सात बार कुल 9798 रुपये की ऑनलाइन खरीददारी की। किसान उसके झांसे में आता चला गया। किसान ने ठग को हर बार ओटीपी नंबर बताया। जब किसान के मोबाइल पर मैसेज आया तो उसे मालूम पड़ा कि उसके साथ ठगी हो चुकी है। किसान ने धनौरी स्थित ओबीसी बैंक पहुंचकर इसकी जानकारी बैंककर्मियों को दी। बैंककर्मियों ने तुरंत किसान के बैंक खाते को बंद किया। ओबीसी शाखा प्रबंधक अनिल कुमार ने बताया कि किसान के खाते से ठग ने कुल 9 हजार 798 रुपये की खरीदारी की हैं। इसके बाद पीड़ित किसान बहादराबाद थाने पहुंचा और आपबीती सुनाई। पीड़ित किसान ने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी। थानाध्यक्ष दीपक कठैत ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

---------------

कैदी की मौत पर बैठाई न्यायिक जांच

हरिद्वार। जिला कारागार हरिद्वार में निरुद्ध कैदी की मौत के मामले में जिला मजिस्ट्रेट दीपक रावत ने न्यायिक जांच बैठाई है। जांच लक्सर उप जिला मजिस्ट्रेट को सौंपी गई है। जिला कारागार में सिद्धदोष कैदी आनंद पुत्र गोविन्द निवासी दल्लावाला, थाना खानपुर, जिला हरिद्वार की मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी