चीनी मिल बंद होने को, गन्ना पर्चियों को लेकर अभी भी आपाधापी

जागरण संवाददाता रुड़की लिब्बरहेड़ी चीनी मिल का पेराई सत्र समाप्त होने में करीब बीस दिन क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Apr 2019 08:56 AM (IST) Updated:Sat, 13 Apr 2019 08:56 AM (IST)
चीनी मिल बंद होने को, गन्ना पर्चियों को लेकर अभी भी आपाधापी
चीनी मिल बंद होने को, गन्ना पर्चियों को लेकर अभी भी आपाधापी

जागरण संवाददाता, रुड़की: लिब्बरहेड़ी चीनी मिल का पेराई सत्र समाप्त होने में करीब बीस दिन का समय शेष है। अभी भी चीनी मिल से जुड़े किसानों में गन्ना पर्चियों को लेकर मारामारी मची हुई है। किसानों के पास गन्ने की पर्चियां नहीं पहुंच पा रही है। जिसकी वजह से किसान आए दिन गन्ना समिति कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं।

इकबालपुर चीनी मिल ने सात अप्रैल को अपना पेराई सत्र समाप्त कर दिया था। इसके बाद से इकबालपुर चीनी मिल क्षेत्र के गन्ने को भी लिब्बरहेड़ी चीनी मिल की ओर भेजना शुरू कर दिया गया। लिब्बरहेड़ी चीनी मिल से जुड़े किसानों की गन्ना पर्चियों की समस्या दूर होने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को इकबालपुर चीनी मिल में तांशीपुर, जलालपुर, बेलड़ा आदि गांव के किसानों ने बताया कि 15 दिन से उनको गन्ने की पर्चियां ही नहीं मिल रही है। कोटवाल आलमपुर, झबरेड़ा के किसानों ने भी इसी तरह की शिकायत की है। किसान लगातार शिकायत कर रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है। वहीं लिब्बरहेड़ी चीनी मिल के महाप्रबंधक गन्ना अनिल कुमार सिंह ने बताया कि चीनी मिल की ओर से लगातार इंडेंट जारी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कुछ किसान एक ही दिन में अपनी सारी पर्चियों को चाह रहे हैं, ऐसा संभव नहीं है। पूरे गन्ने की पेराई करने के बाद ही चीनी मिल बंद होगी। इस माह के अंतिम सप्ताह तक ही पेराई सत्र समाप्त होने की उम्मीद है। गन्ने की कमी में कई गन्ना खरीद केंद्र हुए बंद

रुड़की: गन्ने की कमी के चलते कई गन्ना खरीद केंद्रों को लिब्बरहेड़ी चीनी मिल ने बंद करना शुरू कर दिया है। मिल के महाप्रबंधक गन्ना अनिल कुमार सिंह ने बताया कि इकबालपुर गन्ना समिति से जुड़े गन्ना खरीद केंद्र इमलीखेड़ा, बहबलपुर, सोहलपुर, माजरी, गुम्मावाला, डाडा पट्टी, बहबलपुर, मुस्तफाबाद समेत कई क्रय केंद्रों को गन्ने की कमी के चलते बंद कर दिया गया है। कुछ और गन्ना खरीद केंद्रों को अगले दो तीन दिन में बंद कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी