दवा कंपनी पर एएसडीएम ने मारा छापा, सील

अपर उप जिलाधिकारी र¨वद्र ¨सह बिष्ट ने सोमवार शाम एक दवा कंपनी पर छापा मारा। कंपनी का लाइसेंस निलंबित हो चुका है, बावजूद इसके कंपनी में दवाएं बनाई जा रही थी। इसे लेकर अपर उप जिलाधिकारी ने कंपनी सील कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 09:01 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 09:01 PM (IST)
दवा कंपनी पर एएसडीएम ने मारा छापा, सील
दवा कंपनी पर एएसडीएम ने मारा छापा, सील

संवाद सहयोगी, रुड़की: अपर उप जिलाधिकारी र¨वद्र ¨सह बिष्ट ने सोमवार शाम एक दवा कंपनी पर छापा मारा। कंपनी का लाइसेंस निलंबित हो चुका है, बावजूद इसके कंपनी में दवाएं बनाई जा रही थी। इसे लेकर अपर उप जिलाधिकारी ने कंपनी सील कर दी। साथ ही ड्रग इंस्पेक्टर को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। ड्रग कंट्रोलर देहरादून की सूचना पर यह कार्रवाई की गई।

गंगनहर कोतवाली अंतर्गत देहरादून रोड पर सालियर गांव के समीप पैंथर हेल्थकेयर लिमिटेड कंपनी है। सोमवार शाम एएसडीएम र¨वद्र ¨सह बिष्ट ने प्रशासनिक और पुलिस टीम के साथ कंपनी पर छापा मारा। कंपनी के भीतर जाकर देखा तो वहां दवाएं बन रही थी। कंपनी का लाइसेंस पांच फरवरी को अनियमितताओं के चलते ड्रग विभाग ने निलंबित कर दिया है। लेकिन, इसके बाद भी कंपनी में दवाओं का प्रोडक्शन जारी है। एएसडीएम र¨वद्र ¨सह बिष्ट ने कंपनी को सील कर दिया है। उन्होंने बताया कि किसी ने ड्रग कंट्रोलर देहरादून को इस बात की शिकायत की थी। इस पर ड्रग कंट्रोलर की ओर से प्रशासन को सूचना दी गई। ड्रग इंस्पेक्टर नीरज कुमार को मामले में कंपनी स्वामी के खिलाफ बिना अनुमति दवाएं बनाने के संबंध में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि कंपनी का वर्ष 2017-18 में किसी दवा का सैंपल भी फेल हो चुका है।

chat bot
आपका साथी