नौकरी के नाम पर साढ़े तीन लाख रुपये की धोखाधड़ी

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर साढ़े तीन लाख रुपये की धो

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jun 2018 08:25 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jun 2018 08:25 PM (IST)
नौकरी के नाम पर साढ़े तीन लाख रुपये की धोखाधड़ी
नौकरी के नाम पर साढ़े तीन लाख रुपये की धोखाधड़ी

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर साढ़े तीन लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। हैरत की बात यह है कि ठगी फोन पर हुई है। झांसे में आकर पीड़ित ने रकम ठगी करने वालों के खाते में जमा करा दी। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक शिवलोक कॉलोनी निवासी आसिम मलिक का कुछ लोगों से फोन पर संपर्क हुआ था। फोन करने वालों ने आसिम को सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा दिया। उनका कहना था कि कई सरकारी विभागों में उनकी पैठ है और वह नौकरी लगवा देंगे। इसकी एवज में उन्होंने अलग-अलग किश्तों में उससे साढ़े तीन लाख रुपये ठग लिए। इसके बाद आसिम का उनसे संपर्क नहीं हो पाया। ठगी का अहसास होने पर उसने पुलिस को सूचना दी। रानीपुर पुलिस की शुरुाती जांच में मामला सही पाया गया।

जिसके बाद पुलिस ने मंगलवार को तहरीर के आधार पर राकेश धीमान, अविनाश ¨सह, आरके तिवारी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। रानीपुर कोतवाली प्रभारी यशपाल बिष्ट ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। आरोपितों के पते ठिकाने की जानकारी जुटाई जा रही है। जिस खाते में रकम ट्रांसफर की गई है, उसके आधार पर आरोपितों तक पहुंचने का प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी