एक्शन पर ऊर्जा निगम व सीपीयू में रिएक्शन

रमन त्यागी, रुड़की: अधिशासी अभियंता की कार का चालान करने और अवैध बिजली कनेक्शन काटने को लेकर ऊर्जा नि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 May 2018 03:00 AM (IST) Updated:Fri, 11 May 2018 03:00 AM (IST)
एक्शन पर ऊर्जा निगम व सीपीयू में रिएक्शन
एक्शन पर ऊर्जा निगम व सीपीयू में रिएक्शन

रमन त्यागी, रुड़की: अधिशासी अभियंता की कार का चालान करने और अवैध बिजली कनेक्शन काटने को लेकर ऊर्जा निगम और पुलिस महकमा आमने-सामने आ गए हैं। एसएसपी जहां पूरे प्रकरण से अनभिज्ञता जता रहे हैं वहीं, ऊर्जा निगम के अधिकारी बिजली काटने के मामले को नियमित अभियान का हिस्सा बता रहा है।

इन दिनों पुलिस विभाग ने गाड़ियों पर लगी नेम प्लेट को लेकर अभियान चलाया हुआ है। ऊर्जा निगम में अधिकांश गाड़ियां अनुबंध पर हैं। बुधवार रात अधिशासी अभियंता शहरी क्षेत्र की गाड़ी को लेकर चालक रोडवेज बस अड्डे के सामने से गुजर रहा था। तभी वहां पर चे¨कग कर रहे सीपीयू के जवानों ने गाड़ी को रोक लिया और गाड़ी के आगे नेम प्लेट लगी होने पर उसका 1100 रुपये का चालान काट दिया। गाड़ी के चालक ने बताया कि यह गाड़ी सरकारी कार्य के लिए है। वह साहब को लेने के लिए जा रहा है, लेकिन पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी। इसके बाद सुबह ही ऊर्जा निगम के कर्मचारी रुड़की कचहरी पहुंच गए। वहां पर उन्होंने सबसे पहले सीपीयू के दफ्तर की ही बिजली काट दी। उसके बाद कर्मचारी सिविल लाइंस में बोट क्लब के समीप बने यातायात पुलिस लाइन के कार्यालय पहुंच गए। वहां भी उन्होंने दफ्तर की बिजली काट दी। दोनों ही जगह कटिया डालकर चोरी की बिजली इस्तेमाल की जा रही थी। शाम तक तो दोनों दफ्तरों में इंवर्टर से काम चलता रहा, लेकिन जब इंवर्टर भी जवाब दे गया तो हड़कंप मचा। पुलिस कर्मियों ने ऊर्जा निगम के कर्मचारियों को फोन कर बिजली जोड़ने का अनुरोध किया, लेकिन उन्होंने बिजली नहीं जोड़ी। ऊर्जा निगम का कहना है कि दोनों ही दफ्तरों को कनेक्शन लेना होगा, तभी आपूर्ति बहाल की जाएगी।

----------

'गाड़ी के चालान से इस कार्रवाई को जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। पुलिस को पहले ही चेतावनी दी जा चुकी है, दोनों जगह चोरी की बिजली का इस्तेमाल किया जा रहा था। इसलिए कनेक्शन लेने को कहा गया है। इसके लिए दोनों कार्यालयों को आवेदन फार्म भी दिए गए हैं।'

अनूप सैनी अधिशासी अभियंता शहरी क्षेत्र

-------

'मामला संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा है तो दोनों जगह बिजली के कनेक्शन लिए जाएंगे। इस संबंध में सीओ यातायात से रिपोर्ट मांगी गई है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।'

कृष्ण कुमार वीके वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार

----------

26 अप्रैल को भी हुई थी कार्रवाई

रुड़की: 26 अप्रैल को भी ऊर्जा निगम की ओर से रुड़की कचहरी में चोरी का इस्तेमाल करने वाले कई कार्यालयों की बिजली काट दी थी। इसमें चकबंदी विभाग, सीपीयू, सीआईयू, होमगार्ड कार्यालय के अलावा कलेक्ट्रेट में तैनात कर्मचारियों, सरकारी गाड़ियों पर तैनात चालकों के क्वार्टरों की भी बिजली काट दी थी। तब भी ऊर्जा निगम और पुलिसकर्मियों के बीच नोकझोंक हो गई थी। इस कार्रवाई के बाद 17 लोगों ने बिजली के कनेक्शन लिए थे।

chat bot
आपका साथी