राजाजी में जंगल सफारी का काउंटडाउन शुरू

राजाजी टाइगर रिजर्व के जंगल सफारी का काउंटडाउन शुरू हो गया है। इसके साथ ही चीला रेंज के अधिकारियों ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। हालांकि तकनीकी दिक्कत के चलते अभी तक ऑनलाइन बुकिग शुरू नहीं की जा सकी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 07:49 PM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 07:49 PM (IST)
राजाजी में जंगल सफारी का काउंटडाउन शुरू
राजाजी में जंगल सफारी का काउंटडाउन शुरू

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: राजाजी टाइगर रिजर्व के जंगल सफारी का काउंटडाउन शुरू हो गया है। इसके साथ ही चीला रेंज के अधिकारियों ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। हालांकि, तकनीकी दिक्कत के चलते अभी तक ऑनलाइन बुकिग शुरू नहीं की जा सकी है।

कोरोना संक्रमण के चलते राजाजी टाइगर रिजर्व के गेट ढाई माह पहले ही बंद कर दिए गए थे। इससे 15 जून को बंद होने वाले चीला रेंज के दरवाजे मार्च माह में ही बंद हो गए थे। अब 15 नवंबर को चीला रेंज में जंगल सफारी शुरू करने की तैयारी है। रेंजर अनिल पैन्यूली ने बताया कि चीला गेट के दरवाजे से लेकर 36 किमी ट्रैक के जरिये जंगल सफारी कराने की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। उन्होंने बताया कि दो पालियों में जंगल सफारी कराई जाएगी, जिसमें सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन के अनुसार पर्यटकों को जिप्सियों से भेजा जाएगा। इसके अलावा गाड़ी के चालकों को ग्लब्स और गाड़ियों को सैनिटाइज करने के बाद ही अंदर जाने दिया जाएगा। गाड़ी में सैनिटाइजर और पर्यटकों के लिए मास्क जरूरी रहेगा। जंगल सफारी के लिए आने वाले सैलानियों की थर्मल स्क्रीनिग भी की जाएगी। बताया कि फिलहाल ऑनलाइन बुकिग साइट में कुछ तकनीकी दिक्कत है। इसके कारण ऑनलाइन बुकिग नहीं हो पा रही है, लेकिन गेट पर आने वाले सभी सैलानियों को जंगल सफारी करा दी जाएगी। बताया कि सैलानी चीला में बने गेस्ट हाउस में भी बुकिग कराने के बाद रात्रि विश्राम कर सकेंगे। इसी तरह रानीपुर गेट से भी जंगल सफारी कराने की तैयारियां की जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी