रामनगर में बच्‍चे की मौत, घरवाले बता रहे हैं दिमागी बुखार, डॉक्टर कर रहे इन्कार

ग्राम पूछड़ी में बुखार से बच्चे की मौत का मामला सामने आया है। घर वाले इसे दिमागी बुखार बता रहे हैं मगर डॉक्टर इससे इन्कार कर रहे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 04 Apr 2019 01:17 PM (IST) Updated:Thu, 04 Apr 2019 01:17 PM (IST)
रामनगर में बच्‍चे की मौत, घरवाले बता रहे हैं दिमागी बुखार, डॉक्टर कर रहे इन्कार
रामनगर में बच्‍चे की मौत, घरवाले बता रहे हैं दिमागी बुखार, डॉक्टर कर रहे इन्कार

रामनगर, जेएनएन : ग्राम पूछड़ी में बुखार से बच्चे की मौत का मामला सामने आया है। घर वाले इसे दिमागी बुखार बता रहे हैं, मगर डॉक्टर इससे इन्कार कर रहे हैं। उनका कहना है कि रामनगर में दिमागी बुखार का कोई केस नहीं है।

ग्राम पूछड़ी के नई बस्ती निवासी कमलेश का सात वर्षीय पुत्र सचिन को दो-तीन दिन पूर्व तेज बुखार आया था। परिजनों ने उसे चिल्किया गांव में निजी चिकित्सक को दिखाया, जिसके बाद उसका बुखार उतर गया था। बुधवार सुबह उसे फिर से बुखार आ गया। ज्यादा बुखार होने पर बच्चे की मां कुसुम व रिश्तेदार उसे उपचार के लिए संयुक्त चिकित्सालय लेकर पहुंचे। इमरजेंसी कक्ष में उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया तो चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन बच्चे के शव को घर ले गए। बच्चे के पिता कमलेश ने बताया कि सुबह बच्चे ने बुखार आने व सिर में तेज दर्द की शिकायत की थी। उसके दिमाग में बुखार चढ़ गया था, जिस वजह से बच्चे की मौत हो गई। बच्चा कक्षा दो में पढ़ता था।

मृतक तीन भाई बहन में सबसे छोटा था। वहीं संयुक्त चिकित्सालय के वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. बीडी जोशी ने दिमागी बुखार से इन्कार किया है। उन्होंने बताया कि दिमागी बुखार के लक्षण में अचानक तेज बुखार व ठंड लगना, उल्टियां होना, सिर दर्द होना व गर्दन में अकडऩ व बेहोशी होना है। दिमागी बुखार वायरस के चलते होता है। यह बुखार व्यक्ति के दिमाग पर असर डालता है। वहीं संयुक्त चिकित्सालय के सीएमएस टीके पंत ने बताया कि दिमागी बुखार का कोई भी केस रामनगर में संज्ञान में नहीं आया। यह परिजनों का भ्रम हो सकता है। मृत्यु का कारण किसी अन्य वजह से हो सकती है।

chat bot
आपका साथी