56 इंच की छाती वाले के दिल में दलितों के लिए नहीं है कोई स्थान: सीएम हरीश रावत

मुख्यमंत्री ने ज्वालापुर जटवाड़ा पुल पर अखिल भारतीय संत शिरोमणि गुरु रविदास मिशन सत्संग समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कहा कि 56 इंच की छाती वाले के दिल में दलितों के लिए कोई स्थान नहीं है।

By sunil negiEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2016 06:36 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2016 06:37 PM (IST)
56 इंच की छाती वाले के दिल में दलितों के लिए नहीं है कोई स्थान: सीएम हरीश रावत

हरिद्वार। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि 56 इंच की छाती वाले के दिल में दलितों के लिए कोई स्थान नहीं है। यह बात मुख्यमंत्री ने ज्वालापुर जटवाड़ा पुल पर अखिल भारतीय संत शिरोमणि गुरु रविदास मिशन सत्संग समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कही।
आज हरिद्वार पहुंचे मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली की सरकार ने एससी, एसटी व ओबीसी के छात्र-छात्राओं के लिए छात्रवृत्ति का दो वर्षों से कोई धनराशि नहीं दी, जबकि छात्रवृत्ति के लिए 187 करोड़ रुपये की जरूरत है और दिल्ली सरकार मात्र 15 करोड़ रुपये देकर ही इतिश्री करने की तैयारी में लगी हुई है।

छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति की धनराशि के साथ भी सौदेबाजी की जा रही है। राज्य सरकार ने विगत दो वर्षों में लगभग 350 योजनाओं ऐसी लागू कि जिससे आम जनता को लाभ मिला। उन्होंने घोषणा कि की संत रविदास के नाम पर हरिद्वार में गंगा घाट बनाया जाएगा और निर्मल संत पुरा के संत महेन्द्र सिंह तथा कश्मीरा सिंह राही के नाम पर सड़क का नाम रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि समिति गुरु रविदास के मंदिर निर्माण के लिए 50 फुट जमीन खरीद लें, जिसके लिए वह अपनी तनख्वाह से 11 हजार रुपये की धनराशि देंगे। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रेल बजट में उत्तराखंड की उपेक्षा करने पर कहा कि रेल बजट उत्तराखंड ही नहीं देश के लिए भी दुखदायी है। उत्तराखंड को अपमानित किया गया है।
पढ़ें:-प्रदेश के 26 शिक्षकों को प्रदान किया गया शैलेष मटियानी पुरस्कार

chat bot
आपका साथी